X close
X close
Indibet

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज को लेकर इंडिया लेजेंड्स के खेमे में शामिल हुए यूसुफ, नमन और विनय

IANS News
By IANS News
February 27, 2021 • 15:53 PM View: 1250

बीते कुछ दिनों में क्रिकेट के सभी प्रारूपों से सन्यास लेने वाले हरफनमौला यूसफ पठान, विकेटकीपर बल्लेबाज नमन ओझा और फास्ट बॉलर विनय कुमार यहां के शहीद वीर नारायण सिंह इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में 5 से 21 मार्च तक खेली जाने वाली अनएकैडमी रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज में इंडिया लेजेंड्स टीम के लिए खेलते दिखाई देंगे।

श्रीलंका लेजेंड्स टीम ने भी सनथ जयसूर्या, रसेल अर्नाल्ड तथा उपुल थरंगा को अपने साथ जोड़ लिया है। इस टीम के कप्तान तिलकरत्ने दिलशान हैं। थरंगा ने दो दिन पहले ही इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहा था।

Trending


इंडिया लेजेंड्स अपना पहला मैच पांच मार्च को बांग्लादेश के खिलाफ खेलेंगे जबकि श्रीलंका लेजेंड्स अपने अभियान की शुरुआत 6 माच को विंडीज लेजेंड्स के खिलाफ खेलते हुए करेंगे।

चूंकि देश में क्रिकेट सबसे अधिक पसंद किया जाने वाला खेल है और क्रिकेटरों को आदर्श के रूप में देखा जाता है और इसलिए इस लीग का उद्देश्य सड़कों पर अपने व्यवहार के प्रति लोगों के मन को प्रभावित करना और बदलना है।

अनएकैडमी रोड सेफ्टी वल्र्ड सीरीज-महाराष्ट्र के रोड सेफ्टी सेल द्वारा प्रोफेशनल मैनेजमेंट ग्रुप (पीएमजी) के सहयोग से शुरू की गई एक पहल है। लिटिल मास्टर के नाम से मशहूर भारत के पूर्व टेस्ट सलामी बल्लेबाज सुनील गावस्कर इस सीरीज कमिश्नर हैं। सचिन तेंदुलकर इस लीग के ब्रांड एम्बेसेडर हैं।

एजुकेशन टेक्नोलॉजी प्लेटफॉर्म अनएकेडमी इस लीग का टाइटल स्पोंसर है जबकि वियाकॉम18 ब्रॉडकास्ट पार्टनर है।

रोड सेफ्टी वल्र्ड सीरीज की शुरूआत पिछले साल हुई थी, लेकिन कोविड-19 महामारी के कारण 11 मार्च को टूर्नामेंट को स्थगित कर दिया गया था और इसके चार मैचों का ही आयोजन हो सका था।

अब इसके बाकी बचे मैचों का आयोजन छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के नवनिर्मित 65000 दर्शकों की क्षमता वाले स्टेडियम में खेले जाएंगे और भारत सरकार के दिशा-निर्देशों के मुताबिक 50 फीसदी तक दर्शक स्टेडियम में आ सकेंगे।


Read More

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

 
BP
LivePools