X close
X close
Indibet

5 अनलकी क्रिकेटर जो नहीं बन पाए महान, लिस्ट में 2 भारतीय खिलाड़ी शामिल

5 ऐसे अनलकी क्रिकेटर जो कम मौके या फिर खराब किस्मत की वजह से महान नहीं बन पाए। इस लिस्ट में 2 भारतीय खिलाड़ियों का नाम शामिल है जिनमें हद से ज्यादा टैलेंट था।

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma August 20, 2022 • 13:26 PM

लक एक ऐसा फैक्टर है जो रंक को राजा बना देता है। रोहित शर्मा का केस इसका जीता जागता उदाहरण भी है। रोहित शर्मा को उनके पूरे करियर के दौरान भरपूर सपोर्ट मिला और उनका लक भी काफी काम किया जिसके चलते आज वो महान क्रिकेटर बन पाए हैं। इस आर्टिकल में हम जिक्र करेंगे उन 5 दिग्गज क्रिकेटरों के बारे में जिनमें भरपूर टैलेंट था पर वो खराब किस्मत की वजह से महान नहीं बन पाए।

युसूफ पठान: इस लिस्ट में बिग हिटर युसूफ पठान का नाम नंबर 1 पर है। युसूफ पठान को इंटरनेशनल लेवल पर ना के बराबर मौके मिले वहीं जब-जब उन्हें टीम में शामिल किया गया तो कभी भी उन्हें किसी निश्चित पोजिशन पर खेलने का मौका नहीं मिला। युसूफ पठान की टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में स्ट्राइक रेट 146.58 की वहीं वनडे में 113.6    के स्ट्राइक रेट से उन्होंने रन बनाए हैं।

Trending


मोहम्मद आसिफ: एबी डिविलियर्स से लेकर शोएब अख्तर तक तमाम दिग्गज क्रिकेटरों को एक सुर में मोहम्मद आसिफ की तारीफ करते हुए सुना जा चुका है। मोहम्मद आसिफ में गेंद को दोनों तरफ स्विंग कराने की गजब की कला थी। इस कला के कारण उनका नाम तो काफी बना लेकिन वो महान क्रिकेटर नहीं बन पाए। आसिफ ने पाकिस्तान के लिए 38 वनडे और 23 टेस्ट मैच खेले।

प्रवीण कुमार: उत्तर प्रदेश का ये तेज गेंदबाज अपने पीक के समय ज्यादातर चोटिल ही रहा। प्रवीण कुमार को स्विंग किंग के नाम से भी जाना जाता था। प्रवीण कुमार ने इंग्लैंड में जाकर इंग्लैंड के बल्लेबाजों को नचाकर रख दिया था। प्रवीण कुमार ने भारत के लिए 6 टेस्ट, 68 वनडे और 10 टी-20 मैच खेले।

आंद्रे रसेल: वेस्टइंडीज के विस्फोटक खिलाड़ी आंद्रे रसेल ने अपने देश के लिए काफी क्रिकेट मिस किया है। 34 साल के रसेल ने अभी इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास नहीं लिया है लेकिन, बावजूद इसके इस कैलिबर के खिलाड़ी ने वेस्टइंडीज के लिए केवल 56 वनडे, 1 टेस्ट और 67 टी-20 मैच खेले हैं।

यह भी पढ़ें: 3 क्रिकेटर जिनके नंबर की जर्सी कोई नहीं पहन सकता, हो चुकी है रिटायर

नाथन ब्रेकन: पूर्व ऑस्ट्रेलिया खिलाड़ी नाथन ब्रेकन आईसीसी की वनडे और टी-20 रैकिंग में नंबर 1 रह चुके हैं। घुटने की इंजरी और ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट के मिसमैनेजमेंट के चलते इस क्रिकेटर के सुनहरे क्रिकेट भविष्य का अंत हो गया था। नाथन ब्रेकन ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 116 वनडे मैच खेले।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now