X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

यूसुफ पठान ने बताया,शेन वॉर्न के इस प्लान से राजस्थान रॉयल्स ने 2008 मे जीता था पहला IPL

by Saurabh Sharma May 01, 2020 • 11:52 AM

नई दिल्ली, 1 मई| इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) फ्रेंचाइजी राजस्थान रॉयल्स ने शेन वॉर्न की कप्तानी में लीग का पहला खिताब जीता था। उस टीम के सदस्य रहे यूसुफ पठान ने वॉर्न की जमकर तारीफ की है। वॉर्न ने 2008 में अपनी कप्तानी में राजस्थान रॉयल्स को आईपीएल के पहले संस्करण का खिताब जीता था।

यूसुफ ने क्रिकेटट्रेकर से कहा, "मैं शेन वॉर्न की कप्तानी में तीन साल खेला। उनसे जुड़ी बहुत सी यादें हैं। वह मैच से पहले बताते थे कि किस तरह बल्लेबाज को आउट करना है, हम उनकी प्लान पर काम करते थे और बल्लेबाज को उसी तरह आउट किया करते थे।"

आलराउंडर ने बताया कि कम संसधान में भी किस तरह जीत हासिल की जा सकती है, यह शेन वॉर्न से सीखना चाहिए।

उन्होंने कहा, " दुर्भाग्यवश, मैं तीन साल से ज्यादा वॉर्न की कप्तानी में नहीं खेल पाया। बिना किसी बड़े खिलाड़ी के टीम ने खिताब जीता। हमारी टीम में बहुत से घरेलू क्रिकेटर थे। केवल वॉर्न जैसा कप्तान ही यह करिश्मा कर सकता था, इसी वजह से राजस्थान रॉयल्स की टीम ने खिताब जीता था।"

राजस्थान ने 2008 के फाइनल में चेन्नई सुपर किंग्स को तीन विकेट से हराकर खिताब अपने नाम किया था। यूसुफ को मैन आफ द मैच चुना गया था। राजस्थान टीम में शामिल पाकिस्तानी गेंदबाज सोहेल तनवीर ने संस्करण में सबसे ज्यादा विकेट लिए थे।