X close
X close
Indibet

युवराज सिंह ने खोला एंड्रयू फ्लिंटॉफ के साथ हुए बहस के पीछे का राज

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
April 28, 2016 • 17:03 PM View: 2120

28 अप्रैल, नई दिल्ली (CRICKETNMORE)। भारतीय क्रिकेट टीम के धाकड़ बल्लेबाज युवराज सिंह ने साल 2007 में वर्ल्ड टी- 20 में 6 गेंद पर 6 छ्क्के लगाने के पीछे की कहानी पर एक बड़ा खुलासा क्या हैआपको याद हो कि साल 2007 में युवराज ने इंग्लैंड गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड की लगातार 6 गेंद पर 6 छक्के जमाकर नया रिकॉर्ड बना डाला था जो युवराज के करियर में सबसे यादगार लम्हा था।

लेकिन उस छक्के के पीछे की कहानी का पर्दाफार्श करते हुए युवराज ने कहा है कि इस ऐतिहासिक पल से पहले इंग्लैंड के 'एंड्रयू फ्लिंटॉफ के साथ उनकी बहस हो गई थी. 'एंड्रयू फ्लिंटॉफ ने उनके द्वारा लगाए गए शॉट को बेहद ही घटिया बताया था। इसके जबाव में मैनें भी एंड्रयू फ्लिंटॉफ को बेहुदा इंसान कहा था। इतना ही नहीं फ्लिंटॉफ ने फिर से मेरे पर जुबानी हमला करते हुए कहा कि मैं तुम्हारा गला काट दूंगा, इसके बाद मुंझे और भी गुस्सा आ गया और मैनें कहा कि इस इसमय मेरे पास बैट है ये देख रहे हो मैं इसी से तुम्हें मारूंगा।

Trending


इस बहस के बाद मेरा आपा सांतवें आसमान पर पहुंच गया है। मैं हर गेंद पर बड़े शॉट लगाना चाह रहा था। इसके बाद स्टुअर्ट ब्रॉड गेंदबाजी करने आए फिर उस एक ओवर में जो हुआ वो इतिहास बन गया है।

भारत ने ये मैच 18 रन से जीतने में कामयाब रहा था. युवराज सिंह ने उस मैच में 14 गेंद पर 58 रन जमाए थे।

वैसे इसके अलावा युवराज सिंह ने ये भी राज खोला है कि वो अपने करियर में श्रीलंका के मुथ्थैया मुरलीधरन और ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज ग्लेन मैक्ग्राथ की गेंदबाजी का सामने करने में थोड़े असहज रहते थे।

केवीन पीटरसन के बारे में भी युवराज ने खुलासा किया है कि पीटरसन ने उन्हें पाई – चकर कहकर संबोधित किया था। जिसके बाद से वो पीटरसन को हर बार आउट करना चाहते थे।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo
TAGS