Advertisement

ZAHEER KHAN की होगी टीम इंडिया में एंट्री! बन सकते हैं टीम के नए बॉलिंग कोच

साल 2011 में इंडियन टीम को चैंपियन बनाने में अहम योगदान देने वाले दिग्गज तेज गेंदबाज़ जहीर खान (Zaheer Khar) टीम इंडिया के नए बॉलिंग कोच बन सकते हैं।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat July 10, 2024 • 14:56 PM
ZAHEER KHAN की होगी टीम इंडिया में एंट्री! बन सकते हैं टीम के नए बॉलिंग कोच
ZAHEER KHAN की होगी टीम इंडिया में एंट्री! बन सकते हैं टीम के नए बॉलिंग कोच (Zaheer khan)
Advertisement

गौतम गंभीर (Gautam Gabhir) भारतीय टीम के नए हेड कोच बन गए हैं और अब जल्द ही टीम के नए बैटिंग कोच, बॉलिंग कोच और फील्डिंग कोच के नाम का भी ऐलान किया जा सकता है। इसी बीच ये बड़ी खबर सामने आई है कि साल 2011 में इंडियन टीम को चैंपियन बनाने में अहम योगदान देने वाले दिग्गज तेज गेंदबाज़ जहीर खान (Zaheer Khar) टीम इंडिया के नए बॉलिंग कोच बन सकते हैं।

ANI की रिपोर्ट्स के अनुसार मौजूदा समय में जहीर खान और लक्ष्मीपति बालाजी टीम इंडिया के नए बॉलिंग कोच बनने की रेस में सबसे आगे हैं और इसमें से ही कोई एक टीम से साथ जुड़ सकता है। हालांकि टीम इंडिया का एक और पूर्व गेंदबाज़ जो कि विनय कुमार हैं वो भी टीम इंडिया के नए बॉलिंग कोच बन सकते हैं।

Trending


आपको बता दें कि जहीर खान इंडिया के सबसे महान गेंदबाज़ों में से एक हैं। उन्होंने देश के लिए 92 टेस्ट मैचों में 311 विकेट, 200 वनडे मैचों में 282 विकेट और 17 टी20 मैचों में 17 विकेट चटकाए थे। इतना ही नहीं, साल 2011 में जब इंडियन टीम ने श्रीलंका को हराकर ओडीआई वर्ल्ड कप का टाइटल जीता था तब जहीर खान ने इंडिया के लिए टूर्नामेंट के 9 मैचों में 21 विकेट चटकाए थे जो कि संयुक्त रूप से सबसे ज्यादा विकेट थे। फाइनल मैच में जहीर ने 10 ओवर में 60 रन देकर 2 विकेट झटके थे और 3 मेडन ओवर डाले थे।

बात करें अगर लक्ष्मपति बालाजी की तो उन्होंने भारत के लिए 8 टेस्ट, 30 वनडे और 5 टी20 मैच खेले जिसमें उनके नाम 27 विकेट, 34 विकेट, और 10 विकेट रहे।

केकेआर के स्टार की भी होगी टीम में एंट्री

Also Read: Akram ‘hopes’ Indian Team Will Travel To Pakistan For 2025 Champions Trophy

आपके बता दें कि गौतम गंभीर कोलकाता नाइट राइडर्स के एक और स्टार मेंबर को अपनी सहायक कोचिंग स्टाफ टीम का हिस्सा बनाना चाहते हैं जो कि कोई और नहीं बल्कि अभिषेक नायर हैं। अभिषेक नायर केकेआर के लिए असिस्टेंट कोच की भूमिका निभा रहे हैं और अब टीम इंडिया के नए बैटिंग कोच बन सकते हैं। ये भी जान लीजिए कि टीम इंडिया के नए फील्डिंग कोच के तौर पर जोंटी रोड्स या फिर टी दिलीप टीम का हिस्सा बन सकते हैं।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement