X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

जसप्रीत बुमराह से खुश हुए जहीर खान, कहा इस कारण बल्लेबाजों पर कहर बरपा पाते हैं !

by Vishal Bhagat Sep 24, 2019 • 13:21 PM

24 सितंबर। भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह भले ही साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में भारतीय टीम का हिस्सा नहीं थे लेकिन अब एक बार फिर अपनी कहर बरपाती गेंदबाजी का जलवा टेस्ट सीरीज दिखाते नजर आएंगे।

2 अक्टूबर से साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज का आगाज होने वाला है। बता दें कि बुमराह टेस्ट रैंकिंग में नंबर 3 गेंदबाज हैं। 

ऐसे में टेस्ट सीरीज के आगाज से पहले जसप्रीत बुमराह के बारे में भारत के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान ने बयान दिया है और कहा कि टेस्ट सीरीज में बुमराह की गेंदबाजी देखना काफी दिलचस्प होगा।

जहीर खान ने कहा कि बुमराह के बल्लेबाजों पर हावी होने के पीछे उनका गेंदबाजी एक्शन है। बुमराह का गैर पारंपरिक गेंदबाजी एक्शन उन्हें दूसरों से अलग बनाता है। जहीर खान ने कहा कि बुमराह की गेंदबाजी का सबसे मजबूत पक्ष उनकी गेंदबाजी एक्शन है। जहीर ने माना है कि बुमराह की गेंदबाजी में वक्त के साथ काफी सुधार हुआ है।

इसके साथ - साथ जहीर ने साउथ अफ्रीकी तेज गेंदबाज कागिसो रबाडा के बारे में कहा कि वो एक शानदार गेंदबाज है। अबतक रबाडा ने 37 टेस्ट में 176 विकटे चटकाए हैं जो इस बात की ओर इशारा करता है। जहीर खान ने वैसे रबाडा को सलाह देते हुए कहा कि उन्हें अपनी गेंदबाजी में तेजी के साथ - साथ रिवर्स स्विंग कराना सीखना होगा।