Advertisement
Advertisement

1 ओवर में 5 छक्के खाने वाले बॉलर को मिली T20 WC टीम में  जगह! Zaheer Khan ने चुनी है ये इंडियन टीम

जहीर खान (Zaheer Khan) ने जून के महीने में अमेरिका और वेस्टइंडीज में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारतीय टीम का चुनाव किया है।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat April 28, 2024 • 11:29 AM
1 ओवर में 5 छक्के खाने वाले बॉलर को मिली T20 WC टीम में  जगह! Zaheer Khan ने चुनी है ये इंडियन टीम
1 ओवर में 5 छक्के खाने वाले बॉलर को मिली T20 WC टीम में  जगह! Zaheer Khan ने चुनी है ये इंडियन टीम (Zaheer Khan)
Advertisement

भारतीय टीम के दिग्गज गेंदबाज़ जहीर खान (Zaheer Khan) ने जून के महीने में अमेरिका और वेस्टइंडीज में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारतीय टीम का चुनाव किया है। उन्होंने अपनी टीम में सिर्फ एक विकेटकीपर को चुना है और एक ओवर में पांच छक्के खाने वाले अनकैप्ड बॉलर को भी टीम में शामिल किया है।

संजू सैमसन और केएल राहुल को नहीं दी जगह

Trending


जहीर खान ने वर्ल्ड कप के लिए इंडियन स्क्वाड चुनते हुए सिर्फ एक विकेटकीपर ऋषभ पंत का चुनाव किया है। उन्होंने इनफॉर्म विकेटकीपर बैटर संजू सैमसन और केएल राहुल दोनों को ही टीम में नहीं लिया है। आपको बता दें कि वर्ल्ड कप के लिए इन दोनों ही खिलाड़ियों में से किसी एक को टीम में जरूर चुना जा सकता है।

यशस्वी जायसवाल या शुभमन गिल में से किसी एक को मिलेगा मौका

दिग्गज गेंदबाज़ ने पांच बल्लेबाज़ों का टी20 वर्ल्ड कप के लिए चुनाव किया है। रोहित शर्मा, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव और रिंकू सिंह जहीर खान की पहली पसंद हैं। हालांकि पांचवां बैटर चुनते हुए वो थोड़ा कंफ्यूज दिखे। उनका मानना है कि यशस्वी जायसवाल या शुभमन गिल में से किसी एक को टीम में होना चाहिए।

एक ओवर में 5 छक्के खाने वाले गेंदबाज़ को टीम में दी जगह

ये भी जान लीजिए कि जहीर खान का मानना है कि यश दयाल को टी20 वर्ल्ड कप स्क्वाड का हिस्सा होना चाहिए। जी हां, यहां जहीर यश दयाल की ही बात कर रहें हैं जिन्होंने आईपीएल 2023 में रिंकू सिंह के खिलाफ आखिरी ओवर में लगातार 5 छक्के लुटाए थे। यश दयाल मौजूदा समय में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए आईपीएल खेल रहे हैं और 9 की इकोनॉमी के साथ 8 मैचों में 8 विकेट चटका चुके हैं।

Zaheer Khan की टी20 वर्ल्ड कप के लिए पंसदीदा इंडियन टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, रिंकू सिंह, शुभमन गिल/यशस्वी जायसवाल, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, शिवम दुबे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह, यश दयाल।


Cricket Scorecard

Advertisement