Advertisement
Advertisement
Advertisement

Zaheer Khan ने चुने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए बेस्ट 4 तेज गेंदबाज़, अर्शदीप को किया टीम में शामिल

1 जून से टी20 वर्ल्ड कप 2024 का आगाज होगा जिसके लिए जहीर खान ने भारतीय टीम के चार सबसे अच्छे तेज गेंदबाज़ों का चुनाव किया है।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat January 18, 2024 • 16:17 PM
Zaheer Khan ने चुने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए बेस्ट 4 तेज गेंदबाज़, अर्शदीप को किया टीम में शामिल
Zaheer Khan ने चुने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए बेस्ट 4 तेज गेंदबाज़, अर्शदीप को किया टीम में शामिल (Arshdeep Singh and Zaheer Khan)
Advertisement

टी20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) वेस्टइंडीज और यूएसए में होने वाला है। इस टूर्नामेंट का आगाज 1 जून से होगा जिसके लिए सभी टीमों ने तैयारियां करनी शुरू कर दी है। इसी बीच अब भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज़ जहीर खान (Zaheer Khan) ने आगामी वर्ल्ड कप के लिए भारत के बेस्ट चार तेज गेंदबाज़ों का चुनाव किया है जो जहीर के अनुसार वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा होने चाहिए।

जहीर खान का मानना है कि टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए इंडियन टीम में जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज और अर्शदीप सिंह को टीम में चुना जाना चाहिए। वहीं चौथे गेंदबाज़ के तौर पर मोहम्मद शमी को टीम में जगह मिलनी चाहिए लेकिन ऐसा तभी होगा जब शमी पूरी तरह फिट हो।

Trending


पूर्व गेंदबाज़ ने कहा, 'मुझे लगता है कि बुमराह और सिराज पक्का टीम में होंगे। उनके बाद अर्शदीप सिंह को टीम में होना चाहिए क्योंकि वो विविधता लाते हैं और एक बाएं हाथ के गेंदबाज़ हैं। वो अच्छे यॉर्कर फेंकते हैं तो ये एडवांटेज जोड़ता है। इसके बाद मैं मोहम्मद शमी को टीम में रखना चाहूंगा अगर वो फिट होते हैं तो। वो वर्ल्ड कप में टीम के लिए एक्स फैक्टर हो सकते हैं। इसलिए मैं इन चार तेज गेंदबाज़ों को टीम में रखूंगा क्योंकि चार पेसर जरूर टीम में होंगे।'

आवेश और मुकेश को टीम में नहीं मिली जगह

Also Read: Live Score

आपको बता दें कि मुकेश कुमार और आवेश खान को जहीर खान ने टीम में नहीं चुना है। आवेश और मुकेश, ये दोनों ही खिलाड़ी अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज में भारतीय टीम का हिस्सा थे, लेकिन इस दौरान वो बहुत प्रभावित करने में नाकाम रहे। आवेश को तो सीरीज में एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला। मुकेश लगातार इंडियन टीम के साथ ट्रेवल कर रहे हैं। उन्होंने 14 टी20 इंटरनेशनल खेले हैं जिसके दौरान वो सिर्फ 12 विकेट ही चटका पाए हैं। 


Cricket Scorecard

Advertisement