Advertisement

BAN vs ZIM 5th T20I: सिकंदर रज़ा और ब्रायन बेनेट ने ठोका अर्धशतक, जिम्बाब्वे ने बांग्लादेश को 8 विकेट से हराया

जिम्बाब्वे ने बांग्लादेश को पांचवें टी20 मैच में 8 विकेट से हराकर जीत हासिल की है। इस मैच में सिकंदर रजा और ब्रायन बेनेट ने अर्धशतक जड़ा।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat May 12, 2024 • 13:01 PM
BAN vs ZIM 5th T20I: सिकंदर रज़ा और ब्रायन बेनेट ने ठोका अर्धशतक, जिम्बाब्वे ने बांग्लादेश को 8 विके
BAN vs ZIM 5th T20I: सिकंदर रज़ा और ब्रायन बेनेट ने ठोका अर्धशतक, जिम्बाब्वे ने बांग्लादेश को 8 विके (Image Source: Google)
Advertisement

BAN vs ZIM 5th T20I: बांग्लादेश और जिम्बाब्वे के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज का आखिरी मुकाबला ढाका में खेला गया था जिसमें जिम्बाब्वे ने सिकंदर रजा और ब्रायन बेनेट के अर्धशतक के दम पर बांग्लादेश को 8 विकेट से हराकर जीत हासिल की है।

सीरीज के आखिरी मुकाबले में जिम्बाब्वे के कप्तान सिकंदर रज़ा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी चुनी थी जिसके बाद बांग्लादेश के लिए महमदुल्लाह रियाद ने सबसे ज्यादा 44 बॉल पर 54 रनों की पारी खेली। महमूदुल्लाह के अलावा नाजमुल हुसैन शांतो (36), शाकिल अल हसन (21) और जेकर अली (24) ने भी टीम के लिए कुछ रन बनाकर योगदान किया जिसके दम पर टीम का स्कोर 20 ओवर के बाद 157 तक पहुंच गया।

Trending


इसके जवाब में बैटिंग करने मैदान पर आई जिम्बाब्वे की टीम को पहला झटका पावरप्ले के 5वें ओवर में लगा और सलामी बल्लेबाज़ तडिवनाशे मरुमनि 7 बॉल पर सिर्फ एक रन बनाकर शाकिब अल हसन के शिकार बन गए। हालांकि इसके बाद जिम्बाब्वे की टीम ने वापसी की और ब्रायन बेनेट और सिकंदर रज़ा के बीच दूसरे विकेट के लिए 75 रनों की साझेदारी हुई।

ब्रायन बेनेट ने 49 बॉल पर 5 चौके और 5 छक्के लगाकर 70 रन ठोके। वहीं दूसरी तरफ सिकंदर रज़ा ने नाबाद रहकर 46 बॉल पर 6 चौके और 4 छक्के लगाकर 72 रनों की पारी खेली। इन दोनों ही खिलाड़ियों की पारियों ने जिम्बाब्वे की जीत सुनिश्चित कर दी थी और टीम ने 18.3 ओवर में 158 का लक्ष्य हासिल करके जीत हासिल की।

Also Read: Live Score

ये भी जान लीजिए कि जिम्बाब्वे के लिए ब्लेसिंग मुजारबानी और ब्रायन बेनेट ने 2-2 विकेट चटकाए। वहीं वेलिंगटन मसकदज़ा और ल्यूक जोंगवे ने एक-एक विकेट झटका। बांग्लादेश के लिए शाकिब और मोहम्मद सैफुद्दीन ही सफलता हासिल कर पाए। दोनों ही खिलाड़ियों ने एक-एक विकेट झटका। गौरतलब है कि ये पांच मैचों की सीरीज बांग्लादेश ने 4-1 से जीतकर अपने नाम की है।


Cricket Scorecard

Advertisement