X close
X close

एंड्रयू बालबर्नी-हैरी टैक्टर के शतक गए बेकार, बाऱिश से बाधित मैच में जिम्बाब्वे ने आयरलैंड को 3 विकेट से हराया

जिम्बाब्वे ने बुधवार (18 जनवरी) को हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेले गए पहले वनडे में डकवर्थ लुईस नियम के अनुसार आयरलैंड को 3 विकेट से हरा दिया। बारिश से बाधित इस मुकाबले में मिली जीत के साथ ही जिम्बाब्वे ने

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma January 18, 2023 • 23:24 PM

जिम्बाब्वे ने बुधवार (18 जनवरी) को हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेले गए पहले वनडे में डकवर्थ लुईस नियम के अनुसार आयरलैंड को 3 विकेट से हरा दिया। बारिश से बाधित इस मुकाबले में मिली जीत के साथ ही जिम्बाब्वे ने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। रयान बर्ल को उनके शानदार अर्धशतक के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

देखें पूरा स्कोरकार्ड

Trending


लक्ष्य का पीछा करने उतरी जिम्बाब्वे की शुरूआत खराब रही और 100 रन के कुल स्कोर से पहले 4 विकेट गिर गए। जिसमें कप्तान क्रेग एर्विन ने 38 रन और गैरी बैलेंस ने 23 रन बनाए। इसके बाद सिंकदर रजा औऱ रयान बर्ल ने मिलकर पांचवें विकेट के लिए 76 रनों की साझेदारी की। 

34वें ओवर में बारिश के कारण मैच रोका गया। मैच जब दोबारा शुरू हुआ तो लक्ष्य बदला गया और जिम्बाब्वे को 37 ओवर में 214 रनों का लक्ष्य मिला। जिसे मेजबान टीम ने हासिल कर लिया। जिम्बाब्वे को आखिरी ओवर में जीत लिए 13 रन चाहिए थे। बर्ल ने 41 गेंदों में छह चौकों और दो छक्कों की मदद से 59 रन बनाए। वहीं रजा ने 45 गेंदों में 43 रन बनाए। 

आयरलैंड के लिए मार्क अडायर और ग्राहम ह्यूम ने दो-दो, वहीं जोशुआ लिटिल-हैरी टैक्टर ने एक-एक विकेट अपने में डाला।

इससे पहले टॉस हारकर बल्लेबाजी उतरी आयरलैंड की टीम ने कप्तान एंड्रयू बालबर्नी और हैरी टैक्टर के दम पर निर्धारित 50 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पर 288 रन बनाए। आयरलैंड का शुरूआत खराब रही और 25 रन के कुल स्कोर पर दोनों ओपनर पवेलियन लौट गए।

बालबर्नी और टैक्टर ने मिलकर पारी को संभाला और तीसरे विकेट के लिए 229 रनों की शानदार साझेदारी की। बालबर्नी ने 137 गेंदों में 13 चौकों औऱ 3 छक्कों की मदद से 121 रन की पारी खेली और रिटायर्ड हर्ट होकर वापस पवेलियन लौटे। वहीं हैरी टैक्टर ने 109 गेंदों में नाबाद 101 रन बनाए, जिसमें उन्होंने आठ चौके और एक छक्का जड़ा। जिसकी बदौलत आयरलैंड ने 4 विकेट के नुकसान पर 288 रन बनाए। 

Also Read: क्रिकेट के अनसुने किस्से

जिम्बाब्वे के लिए विक्टर न्याउची ने दो, वहीं सिकंदर रजा और रिचर्ड नगरवा ने एक-एक विकेट हासिल किया।