X close
X close
Indibet

AFG vs ZIM: पांच दिन के टेस्ट मैच में जिम्बाब्वे को दूसरे दिन मिली जीत, अफगानिस्तान को 10 विकेट से हराया

IANS News
By IANS News
March 03, 2021 • 20:34 PM View: 1059

जिम्बाब्वे ने अफगानिस्तान को यहां शेख जाएद स्टेडियम में खेले गए पहले टेस्ट मैच के दूसरे ही दिन बुधवार को 10 विकेट से हराकर दो मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली।

अफगानिस्तान की पहली पारी पहले दिन 131 रन पर ऑलआउट हुई थी और जिम्बाब्वे ने पहली पारी में 250 रन बनाए तथा 119 रनों की बढ़त हासिल की। अफगास्तिान की दूसरी पारी 135 रन पर आउट हुई और जिम्बाब्वे को जीत के लिए केवल 17 रनों का लक्ष्य मिला जिसे जिम्बाब्वे ने 3.2 ओवर में बिना विकेट खोए हासिल कर लिया।

Trending


जिम्बाब्वे की तरफ से दूसरी पारी में केविन कासुजा 12 गेंदों पर दो चौकों की मदद से नाबाद 11 रन और प्रिंस मासवाउरे आठ गेंदों पर एक चौके की मदद से पांच रन बनाकर नाबाद रहे।

इससे पहले, दूसरे दिन जिम्बाब्वे ने पांच विकेट पर 133 रन से आगे खेलना शुरू किया। जिम्बाब्वे की ओर से कप्तान सीन विलियम्स ने 174 गेंदों पर 10 चौकों की मदद से 105 रन बनाए और टीम को सुखद स्थिति तक पहुंचाया।

हालांकि आमीर हम्जा ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 75 रन पर छह विकेट लिए और जिम्बाब्वे को बड़ा स्कोर बनाने से रोका। जिम्बाब्वे की पहली पारी में विलियम्स के अलावा रेगिस चाकाबवा ने 44 और सिकंदर राजा ने 43 रन बनाए। अफगानिस्तान की तरफ से पहली पारी में जाहीर खान ने दो विकेट, अहमदजई ने एक और इब्राहिम जादरान ने एक विकेट लिया।

जिम्बाब्वे को पहली पारी में ऑलआउट करने के बाद उतरी अफगानिस्तान की बल्लेबाजी पूरी तरह विफल रही और उसकी पूरी टीम 135 रन पर ढेर हो गई। दूसरी पारी में अफगानिस्तान की तरफ से सलामी बल्लेबाज इब्राहिम जादरान ने 145 गेंदों पर 10 चौकों के सहारे सर्वाधिक 76 रन बनाए। उनके अलावा आमीर हम्जा 21 रन बनाकर नाबाद रहे।

जिम्बाब्वे की ओर से दूसरी पारी में विक्टर नियोची ने तीन विकेट, डोनाल्ड तिरिपानो ने तीन विकेट, ब्लेसिंग मुजाराबानी ने दो विकेट, विलियम्स ने एक और रयान बर्ल ने एक विकेट लिया।

दोनों टीमों के बीच सीरीज का दूसरा और आखिरी मुकाबला इसी मैदान पर 10 मार्च से खेला जाएगा। भारत और इंग्लैंड के बीच हाल ही में खेला गया सीरीज का तीसरा मुकाबला भी दो ही दिन में खत्म हुआ था जहां टीम इंडिया ने इंग्लैंड को 10 विकेट से हराया। एक सप्ताह के अंदर यह दूसरा मौका है जब कोई टेस्ट दो ही दिन में समाप्त हो गया।
 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

 
BP
LivePools