Advertisement
Advertisement

3 खिलाड़ी जिनका टैलेंट RCB नहीं पहचान पाई, बाद में हुआ होगा पछतावा

आज हम आपको एस्से खिलाड़ियों के बारे में बताते है जिन्होंने RCB का दमन छोड़ते ही IPL में आग उगल दी और उसके बाद वो आईपीएल में सुपरहिट साबित हुए।  1. केएल राहुल  के एल राहुल ने आईपीएल की शुरुआत

Akhilesh Dhasmana
By Akhilesh Dhasmana December 23, 2021 • 12:43 PM
Cricket Image for 3 खिलाड़ी जिनका टैलेंट RCB नहीं पहचान पाई, बाद में हुआ होगा पछतावा
Cricket Image for 3 खिलाड़ी जिनका टैलेंट RCB नहीं पहचान पाई, बाद में हुआ होगा पछतावा (Image Source: Google)
Advertisement

आज हम आपको एस्से खिलाड़ियों के बारे में बताते है जिन्होंने RCB का दमन छोड़ते ही IPL में आग उगल दी और उसके बाद वो आईपीएल में सुपरहिट साबित हुए। 

1. केएल राहुल 

Trending


के एल राहुल ने आईपीएल की शुरुआत 2013 में RCB के लिए विकेटकीपर के रूप में की थी। लोकेश राहुल 2017 तक आरसीबी से खेले थे लेकिन साल 2018 के ऑक्शन में विराट की RCB ने उन्हें रिलीज करना बेहतर समझा।  रॉयल चैलैंजर्स बैंगलोर का ये फैसला उनपर ही उल्टा पड़ गया।  इसके बाद केएल राहुल को किंग्स इलेवन पंजाब ने अपनी टीम में शामिल किया और फिर रनों की बरसात होने लगी। इसके बाद साल दर साल राहुल उभरते गए और हर सीजन टॉप 3  सबसे ज्यादा रन बनाने बल्लेबाजों की सूची में अपनी जगह बनाते रहे। उन्होंने इस दौरान हर सीजन 659, 593, 670 और 639 रन बनाए।

2. मार्कस स्टोइनिस

साल 2019 में स्टोइनिस रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का हिस्सा थे, तब स्टोइनिस ने 10 मुकाबलों में 211 रन बनाए थे।  आरसीबी ने स्टोइनिस का ये प्रदर्शन देखा और उन्हें टीम ने रिलीज कर दिया था। अगले साल दिल्ली कैपिटल्स में शामिल होने के बाद उन्होंने अपने 17 मुकाबलों में 352 रनों के साथ 13 विकेट चटकाकर बेहतरीन प्रदर्शन किया। उस सीजन मार्कस स्टोइनिस दिल्ली कैपिटल्स का हिस्सा थे उन्होंने अपने इस प्रदर्शन से सभी का दिल जीता। उन्होंने मिडल ऑर्डर से लेकर ओपनिंग बल्लेबाजी हर जगह अपने परफॉर्मेंस से छाप छोड़ी। 

3. शेन वॉट्सन

Also Read: Ashes 2021-22 - England vs Australia Schedule and Squads

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास ले चुके हैं। लेकिन उन्होंने 2020 में चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए आईपीएल खेला था। आईपीएल 2018 में चेन्नई को जीतने में शेन वॉट्सन ने अहम रोल अदा किया था। शेन वॉटसन साल 2016 और 2017 में RCB से खेल चुके हैं लेकिन उनका सीजन अच्छा नहीं रहा था।  साल 2018 की नीलामी में चेन्नई ने उन्हें खरीदा और फिर वॉटसन ने 15 मुकाबलों में 555 रन ठोक डाले और CSK को एक और खिताब दिलाया। वॉटसन का बल्ला  भी RCB का साथ छोड़ते ही जमकर बरसा। 

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement