X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

आईपीएल ऑक्शन में इन 3 तेज गेंदबाजों पर लग सकती है 5 करोड़ से भी ज्यादा की बोली !

By Vishal Bhagat Dec 15, 2019 • 15:57 PM

आईपीएल 2020 के लिए खिलाड़ियों का ऑक्शन 19 दिसंबर को कोलकाता में होगा। इस बार के ऑक्शन में फ्रेंचाइजी अपनी टीम की खामियों को देखकर खिलाड़ियों को खरीदना चाहेगी। ऐसे में जानते हैं उन गेंदबाजों के बारे में जिन्हें ऑक्शन में 10 करोड़ तक की रकम मिल सकती है।

पैट कमिंस
आईपीएल 2020 के ऑक्शन में हर किसी की नजर ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस पर होगी। पैट कमिंस इस समय सबसे सफल तेज गेंदबाज हैं। आईपीएल ऑक्शन के लिए पैट कमिंस का बेस प्राइस 2 करोड़ रूपये रखा गया है। गौरतलब है कि पैट कमिंस को साल 2017 के ऑक्शन में दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने खरीदा था लेकिन आईपीएल खेलने नहीं आ पाए थे। वैसे साल 2018 के ऑक्शन में मुंबई इंडियंस ने 5.40 करोड़ रूपये में पैट कमिंस ने खरीदा था। हालांकि किसी भी आईपीएल में पैट कमिंस ने अबतक नहीं खेला है लेकिन ऑक्शन के दौरान उनके नाम के आगे फ्रेंचाइजी पैसा खर्च करने में पीछे नहीं रहते हैं। ऐसे में इस बार के ऑक्शन में पैट कमिंस के आगे 5 करोड़ से ज्यादा की बोली लग सकती है।

शेल्डन कॉट्रेल
वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज शेल्डन कॉट्रेल पर भी इस बार के ऑक्शन में करोड़ों की बारिश होने वाला है। शेल्डन कॉट्रेल काफी समय से बेहतरीन गेंदबाजी कर रहे हैं। ऐसे में फ्रेंचाइजी ऑक्शन में उनके ऊपर दिल खोलकर पैसा खर्च कर सकती है। आईपीएल ऑक्शन में शेल्डन कॉट्रेल का ब्रेस प्राइस 50 लाख रूपये रखा गया है। शेल्डन कॉट्रेल ने अभी तक टी-20 इंटरनेशनल में 30 विकेट और साथ ही टी-20 क्रिकेट में 117 विकेट चटका चुके हैं। इस बार के ऑक्शन में शेल्डन कॉट्रेल के लिए दिल्ली कैपिटल्स और सीएसके की टीम बोली लगा सकती है।

डेल स्टेन
साउथ अफ्रीका के अनुभवी तेज गेंदबाज डेल स्टेन पर भी इस बार के ऑक्शन में भारी बोली लग सकती है। 2019 के आईपीएल में डेल स्टेन भले ही चोट होने की वजह से पूरा आईपीएल नहीं खेल पाए थे लेकिन जितना भी मैच उन्होंने खेला अपनी तेज गेंदबाजी से असर छोड़ने में सफलता पाई थी।

डेल स्टेन की बेस प्राइस 2 करोड़ रूपये हैं। अभी हाल ही में मजांसी सुपर लीग में डेल स्टेन की गेंदबाजी काफी अच्छी रही है जिसके चलते फ्रेंचाइजियों के बीच उनको खरीदने की होड़ होगी। मजांसी सुपर लीग में डेल स्टेन ने 12 विकेट चटकाए हैं। इस दौरान डेल स्टेन का इकोनॉमी 6.48 का रहा है। ऐसे में आसानी के साथ फ्रेंचाइजी उनपर 5 करोड़ से ज्यादा की बोली लगा सकती है।