Advertisement
Advertisement

4 भारतीय क्रिकेटर जिन्होंने विराट कोहली के बाद टेस्ट डेब्यू किया, लेकिन अब संन्यास ले चुके हैं

हाल ही में विराट कोहली (Virat Kohli Test Debut) के टेस्ट करियर को 11 साल पूरे हो गए। दाएं हाथ के दिग्गज बल्लेबाज ने 11 साल पहले वेस्टइंडीज के खिलाफ जमैका में खेले गए टेस्ट मैच में डेब्यू किया था, इस

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma June 21, 2022 • 16:33 PM
4 भारतीय क्रिकेटर जिन्होंने विराट कोहली के बाद टेस्ट डेब्यू किया, लेकिन अब संन्यास ले चुके हैं
4 भारतीय क्रिकेटर जिन्होंने विराट कोहली के बाद टेस्ट डेब्यू किया, लेकिन अब संन्यास ले चुके हैं (Image Source: Twitter)
Advertisement

हाल ही में विराट कोहली (Virat Kohli Test Debut) के टेस्ट करियर को 11 साल पूरे हो गए। दाएं हाथ के दिग्गज बल्लेबाज ने 11 साल पहले वेस्टइंडीज के खिलाफ जमैका में खेले गए टेस्ट मैच में डेब्यू किया था, इस मुकाबले में भारत ने 63 रन से जीत हासिल की थी। टीम इंडिया के मौजूदा कोच उस उस मैच में प्लेयर ऑफ द मैच रहे थे। कोहली के बाद कई खिलाड़ियों ने डेब्यू किया, जिसमें से कुछ अभी भारतीय टीम में और कई ड्रॉप हो चुके हैं। लेकिन कुछ खिलाड़ी ऐसे हैं जिन्होंने संन्यास ले लिया है। 

विनय कुमार

Trending


पूर्व तेज गेंदबाद विनय कुमार ने 2011-12 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में भारत के लिए टेस्ट डेब्यू किया था। विनय ने लिमिटेड ओवर क्रिकेट में भारत के लिए कई मुकाबले खेले, लेकिन टेस्ट में वह सिर्फ एक मैच ही खेल सके। विनय अब संन्यास ले चुके हैं और मुंबई इंडियंस के साथ टैलेंट स्काउट के तौर पर जुड़े हुए हैं।


स्टुअर्ट बिन्नी 

पूर्व ऑलराउंडर स्टुअर्ट बिन्नी नें साल 2014 में इंग्लैंड के खिलाफ भारत के लिए टेस्ट डेब्यू किया था। बिन्नी अपने टेस्ट करियर में कुल छह टेस्ट मैच खेले हैं। यहां तक की वह विराट कोहली की कप्तानी में भी खेले। लेकिन अब वह इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं।  


नमन ओझा

पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज नमन ओझा ने अपने इंटरनेशनल करियर में भारत के लिए सिर्फ एक टेस्ट मैच खेला था। उन्होंने 2015 में विराट कोहली की कप्तानी में टेस्ट डेब्यू किया था, उस मुकाबले में ओझा ने 56 रन बनाए थे। ओझा अब इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं।


पकंज सिंह

तेज गेंदबाज पकंज सिंह ने 2014 में इंग्लैंड दौरे पर टेस्ट डेब्यू किया था। उन्होंने भारत के लिए सिर्फ दो टेस्ट मैच खेले, जिसमें उनके खाते में दो विकेट आए। उनका बेस्ट प्रदर्शन 113 रन देकर 2 विकेट रहा। हालांकि उन्होंने घेरलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया। लेकिन इंटरनेशनल करियर में वह बड़ा मुकाम हासिल नहीं कर सके। 
 

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement