X close
X close
Indibet

न्यूजीलैंड के खिलाफ WTC फाइनल में इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतर सकती है टीम इंडिया

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
May 09, 2021 • 09:01 AM View: 3531

न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबले के लिए भारतीय टीम को घोषणा कर दी है। टीम में ज्यादातर खिलाड़ी वहीं हैं जो इंग्लैंड के खिलाफ खेले थे। इसके अलावा मोहम्मद शमी,रविंद्र जडेजा,उमेश यादव औऱ हनुमा विहारी की वापसी हुई है। फाइनल मुकाबला 18 से 22 जून को साउथेम्पटन में खेला जाएगा। इसके लिए टीम इंडिया अपने बेस्ट 11 खिलाड़ियों के साथ उतरना चाहेगी।  आइए जानते हैं वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए क्या  हो सकता है टीम इंडिया का प्लेइंग XI

रोहित शर्मा (Rohit Sharma)

Trending


हिटमैन रोहित शर्मा ने 2019 से 2021 के दौरान वर्ल्ड टेस्ट चैंपियन के दौरान 11 मैचों की 17 पारियों में 64.49 की औसत से 1030 रन बनाए हैं। रोहित टॉप ऑर्डर में भारतीय टीम के सबसे प्रमुख खिलाड़ी होंगे, अगर वह चले तो अकेले ही भारत की जीत की राह बना देंगे।

शुभमन गिल (Shubman Gill)

21 साल के शुभमन गिल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ डेब्यू सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया। मयंक अग्रवाल और पृथ्वी शॉ के ड्रॉप होने के बाद मिले मौके का गिल ने फायदा उठाया और ऑस्ट्रेलिया के खतरनाक गेंदबाजी अटैक के खिलाफ 6 पारियों में 259 रन बनाए। हालांकि इंग्लैंड के खिलाफ वह अपने इस फॉर्म को जारी नहीं रख पाए। गिल की हिटमैन रोहित के साथ ओपनिंग करने की सबसे ज्यादा संभावना है। 

चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) 

चेतेश्वर पुजारा भारतीय बल्लेबाजी क्रम की रीढ़ की हड्डी हैं और इंग्लैंड की परिस्थितियों में भारत के लिए सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ी साबित हो सकते हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में पुजारा ने ऋषभ पंत (274 रन) के बाद सबसे ज्यादा 271 रन बनाए थे। भारत की जीत के लिए पुजारा न्यूजीलैंड के खतरनाक गेंदबाजी अटैक के सामने दीवार बनकर खड़ा होना होगा। 

विराट कोहली (Virat Kohli)

भारतीय कप्तान विराट कोहली के पास इस अहम मुकाबले में अपना डेढ़ साल से चला आ रहा शतक का सूखा खत्म करने का मौका होगा। रनमशीन कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 6 पारियों में 172 रन बनाए थे। कोहली के बल्ले से फाइनल में बड़ी पारी देखने को मिल सकती है। 

अंजिक्य रहाणे (Ajinkya Rahane)

भारतीय उप-कप्तान अंजिक्य रहाणे वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में भारत के सबसे सफल खिलाड़ी रहे हैं। रहाणे ने 29 पारियों में 43.80 की औसत से 1095 रन बनाए हैं। तकनीक के हिसाब से रहाणे टीम के सबसे शानदार बल्लेबाज हैं और वह न्यूजीलैंड के खिलाफ फाइनल में अहम साबित हो सकते हैं। 


Read More

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now