X close
X close

IPL 2020, Exclusive: किंग्स XI पंजाब के हेड कोच अनिल कुंबले ने कहा, इस सीजन के लिए टीम की तैयारियां बहुत अच्छी

By Saurabh Sharma
Sep 20, 2020 • 15:18 PM

केएल राहुल की कप्तानी वाली किंग्स XI पंजाब रविवार (20 सितंबर) को दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में होने वाले आईपीएल 2020 के दूसरे मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स की टीम से भिड़ेगी। भारतीय समय के अनुसार यह मुकाबला 7.30 बजे से शुरू होगा। 

पंजाब के हेड कोच अनिल कुंबले ने कहा कि उनकी टीम ने आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए तैयार है। वहीं स्टार ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल इस मुकाबले में चयन के लिए उपलब्ध रहेंगे।  

Also Read: IPL 2020: अंबाती रायडू तूफानी पारी के बाद बोले,चेन्नई में अभ्यास करने से मिला फायदा 

मैच से पहले CRICKETNMORE से एक्सक्लूसिव बातचीत में तैयारियों पर बात करते हुए कुंबले ने कहा, "दुबई आने के बाद हमनें यहाँ 3 सप्ताह से अधिक समय बिताया है। तेज धूप और गर्मी के कारण यहां के के हालात थोड़े कठिन है लेकिन हमनें यहां आकर जो अभ्यास किया है वो काफी अच्छा और मददगार रहा है। जिस तरीके से हमनें इस पहले मैच के लिए तैयारी की है उससे काफी खुश है। पांच महीने लॉकडाउन के वजह से क्रिकेट नहीं हुआ लेकिन यहां आकर वापस से टूर्नामेंट के लिए अभ्यास करना काफी सुखद रहा है। हम सभी क्रिकेट के दोबारा शुरू होने से काफी उत्साहित है।

कुंबले ने आगे कहा “टीम ने बहुत अच्छे तरीके से तैयारियां की हैं। ग्लेन मैक्सवेल टीम के साथ जुड़ गए है और पहले मैच में प्लेइंग इलेवन में चयन के लिए उपलब्ध रहेंगे। 

कुंबले से पूछा गया कि होम ग्राउंड दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम और यहां की परिस्थितियां में भारत के स्टेडियम और परिस्थितियों के मुकाबले कितनी अलग है,जहां टीम के ज्यादातर खिलाड़ियों को खेलने की आदत है। 

बता दें कि पंजाब को अपने 14 में से 7 मुकाबले दुबई के मैदान पर ही खेलने हैं।

इस पर कुंबले ने कहा," यहां होम ग्राउंड जैसा कुछ नहीं है। हालातों के हिसाब के खुद को ढालना सबसे ज्यादा जरूरी है। हमारे टीम में ऐसे खिलाड़ी हैं और उनके पास इतना अनुभव है कि हम यहां के माहौल में खुद को ढाल लेंगे। साथ में सभी खिलाड़ियों के बीच अच्छी बातचीत भी हमें मदद देगी और हमें अच्छा करने की प्रेरणा देगी। मुझे विश्वास है कि पिछले कुछ सप्ताह में हमनें जैसी ट्रेनिंग की और जैसे अभ्यास मैच खेले वो हमें बहुत फायदा पहुचाएंगे। 25 शानदार खिलाड़ियों के दल में से एक बेहतरीन प्लेइंग इलेवन चुनना एक अच्छा सिरदर्द रहेगा। लेकिन हमारे पास इतने विकल्प होने से मैं काफी खुश हूँ।

EXCLUSIVE - Interview With KXIP's Coach Anil Kumble

EXCLUSIVE - Kings XI Punjab will begin its IPL - Indian Premier League 2020 campaign against the Delhi Capitals today. Ahead of the match, KXIP's Head Coach Anil Kumble discussed about the team's preparation and more in this special interview. #IPL2020 #KXIPvDC

Posted by Cricketnmore on Sunday, September 20, 2020

CRICKETNMORE आईपीएल 2020 के लिए किंग्स इलेवन पंजाब की Official Digital Content पार्टनर है।