X close
X close
Indibet

वेस्टइंडीज से लेकर, इंग्लैंड का सफाया करने तक, टीम इंडिया ने ऐसे तय किया WTC फाइनल तक का सफर

Shubham Sharma
By Shubham Sharma
May 31, 2021 • 09:11 AM View: 2287

भारत और न्यूज़ीलैंड की टीमों के बीच 18 से 22 जून को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेला जाना है। इस महामुकाबले के लिए दोनों टीमें अपनी कमर कस चुकी हैं और पूरी दुनिया की निगाहें अब इसी मुकाबले का इंतज़ार कर रही हैं। टीम इंडिया के लिए फाइनल तक का सफर अगर मुश्किल नहीं रहा, तो इतना आसान भी नहीं रहा है।

तो आइए जानते हैं कि विराट कोहली की टीम ने 2019 से शुरू हुए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के सर्कल के दौरान किन किन टीमों को धूल चटाई औऱ किस टीम के खिलाफ भारत को हार का सामना करना पड़ा।

Trending


वेस्टइंडीज का 2-0 से सूपड़ा साफ

विराट कोहली की अगुवाई में भारतीय टीम ने टेस्ट चैंपियनशिप में अपनी पहली सीरीज अगस्त- सितंबर 2019 में वेस्टइंडीज के खिलाफ उसी की धरती पर खेली थी। दो मैचों की इस टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया ने कैरेबियाई टीम को 2-0 से आसानी से मात देकर 120 अंक हासिल कर लिए थे।

दक्षिण अफ्रीका को 3-0 से किया क्लीन स्वीप

वेस्टइंडीज को चारों खाने चित्त करने के बाद भारतीय टीम ने अपनी घरेलू धरती पर अक्टूबर 2019 में साउथ अफ्रीका का भी सूपड़ा साफ कर दिया। इसमें टीम इंडिया ने 3-0 से क्लीन स्वीप कर फिर पूरे 120 अंक हासिल किए थे।

बांग्लादेश को भी किया चारों खाने चित्त

 वेस्टइंडीज और दक्षिण अफ्रीका को क्लीन स्वीप करने के बाद ताकतवर भारतीय टीम ने बांग्लादेश पर भी तरस नहीं खाया और नवंबर 2019 में बांग्लादेश के खिलाफ 2 टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-0 की आसान जीत हासिल कर ली और इस तरह से टीम इंडिया ने लगातार तीसरी बार पूरे के पूरे 120 अंक अपनी झोली में डाल लिए।


Read More

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo