X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

आईपीएल में एक टीम के लिए लगातार सबसे ज़्यादा मैच खेलने वाले टॉप-5 खिलाड़ी

by Saurabh Sharma Apr 11, 2019 • 16:17 PM

इस साल आईपीएल के 12वां सीजन खेला जा रहा है। हर साल करीब 2 महीनें तक चलने वाले इस टूर्नामेंट में प्रत्येक टीम 14-14 मैच खेलती है। इतने मैचों के बावजूद इस टूर्नामेंट में कुछ ऐसे खिलाड़ी हुए जिन्होंने अव्वल दर्जे का फिटनेस दिखाते हुए अपनी टीम के लिए लगातार कई मैचों में शिरकत की है। ऐसे में आइये जानते है आईपीएल में लगातार सबसे ज्यादा मैच खेलने वाले टॉप5 खिलाड़ी।

सुरेश रैना

आईपीएल के किंग सुरेश रैना के नाम आईपीएल में एक टीम से लगातार सबसे ज्यादा मैच खेलने का रिकॉर्ड है। रैना ने आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स के तरफ से लगातार 134 मैच खेले है। उन्होंने चेन्नई के लिए अपना पहला मैच साल 2018 में हुए आईपीएल में छोड़ा है।

रोहित शर्मा

रोहित शर्मा साल 2011 में मुंबई इंडियंस में शामिल हुए। रोहित ने उसके बाद आईपीएल का एक भी मैच नहीं छोड़ा था। लगातार 133 मैच खेलने के बाद आईपीएल 2019 में रोहित ने पंजाब के खिलाफ हुए मैच में टीम में शामिल नहीं हुए। मैच में रोहित चोटिल थे जिसके वजह से उन्हें ये मैच छोड़ना पड़ा।

विराट कोहली

विराट कोहली आईपीएल इतिहास के एकमात्र ऐसे खिलाड़ी है जिन्होंने 12 साल एक ही टीम से खेल के गुजारे है। साल 2008 से आरसीबी के लिए लगातार मैच खेलने के बाद कोहली को आखिरकार साल 2017 में कंधे में चोट के कारण आईपीएल मैच छोड़ना पड़ा। विराट ने तब तक आईपीएल की शुरुआत से 129 मैच खेले लिए थे।


Read More