X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

ये हैं टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के मारने वाले दुनिया के टॉप-5 बल्लेबाज

By Saurabh Sharma
Dec 02, 2019 • 13:05 PM

टेस्ट क्रिकेट में बड़े-बड़े शॉट्स काफी कम देखने को मिलते हैं। लेकिन इंटरनेशनल क्रिकेट के इस सबसे लंबे फॉर्मेट में कई बल्लेबाजों ने अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी से जमकर चौकों-छक्कों की बरसात की है। आज हम आपको बताएंगे टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के मारने वाले टॉप 5 बल्लेबाजों के बारे में।  

ब्रैंडन मैकुलम

Also Read: ब्रायन लारा बोले,डेविड वॉर्नर द्वारा अपने 400 रन का रिकॉर्ड तोड़े जाने का इंतजार कर रहा था

न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान और विस्फोटक बल्लेबाज ब्रैंडन मैकुलम के नाम टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के मारने का रिकॉर्ड है। मैकुलम ने अपने करियर में खेले गए 101 टेस्ट मैचों की 176 पारियों में 107 छक्के मारे हैं।


एडम गिलक्रिस्ट

ऑस्ट्रेलिया के महान विकेटकीपर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं। गिलक्रिस्ट ने 96 टेस्ट मैचों की 137 पारियों में 100 छक्के जड़े थे। वह टेस्ट इतिहास के पहले खिलाड़ी थे जिन्होंने सबसे पहले 100 छक्के मारे। 


क्रिस गेल

वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल ने अब तक खेले गए 103 टेस्ट मैचों की 182 पारियों में 98 छक्के जड़े हैं। बता दें कि गेल ने अपना आखिरी टेस्ट मैच साल 2014 में खेला था।   


जैक कैलिस

इंटरनेशनल क्रिकेट के सबसे बेहतरीन ऑलराउंडर माने जाने वाले साउथ अफ्रीका के जैक कैलिस चौथे नंबर पर हैं। कैलिस ने अपने टेस्ट करियर में खेले गए 166 मैचों की 280 पारियों में 97 छक्के जड़े।  


वीरेंद्र सहवाग

अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए मशहूर टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग पांचवें नंबर पर हैं। सहवाग ने अपने टेस्ट करियर में खेले गए 104 मैचों की 180 पारियों में 91 छक्के मारे।
 


क्रिकेट समाचार टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है। यहां क्लिक करके आप सब्सक्राइब कर सकते हैं।