X close
X close

मियामी हीट का दिवालिया एफटीएक्स के साथ व्यावसायिक रिश्ता खत्म

अमेरिकी बास्केटबॉल टीम मियामी हीट ने शनिवार को दिवालिया क्रिप्टो एक्सचेंज एफटीएक्स के साथ अपनी साझेदारी खत्म कर दी। मियामी हीट ने पिछले साल अपने बास्केटबॉल स्टेडियम के लिए एफटीएक्स नाम का अधिकार हासिल कर लिया था।...

IANS News
By IANS News November 13, 2022 • 10:15 AM
मियामी हीट का दिवालिया एफटीएक्स के साथ व्यावसायिक रिश्ता खत्म
Image Source: Google

अमेरिकी बास्केटबॉल टीम मियामी हीट ने शनिवार को दिवालिया क्रिप्टो एक्सचेंज एफटीएक्स के साथ अपनी साझेदारी खत्म कर दी। मियामी हीट ने पिछले साल अपने बास्केटबॉल स्टेडियम के लिए एफटीएक्स नाम का अधिकार हासिल कर लिया था। स्टेडियम को अभी भी एफटीएक्स एरिना के रूप में जाना जाएगा।

टीम ने एक बयान में कहा- एफटीएक्स और उसके सहयोगियों के बारे में रिपोर्ट बेहद निराशाजनक हैं। मियामी-डेड काउंटी और मियामी हीट एफटीएक्स के साथ व्यापारिक संबंधों को समाप्त करने के लिए तुरंत कार्रवाई कर रहे हैं, और हम क्षेत्र के लिए एक नया नामकरण अधिकार भागीदार खोजने के लिए मिलकर काम करेंगे।

टीम ने कहा, "हमें अपनी शांति और समृद्धि योजना के प्रभाव पर गर्व है- काउंटी आयुक्त केओन हार्डमन द्वारा प्रायोजित और मूल सौदे के माध्यम से वित्त पोषित- पहले से ही मियामी-डेड में हिंसा को रोकने और युवाओं के लिए अवसर पैदा करने में है। हम आने वाले वर्षो में इन महत्वपूर्ण कार्यक्रमों के वित्तपोषण को जारी रखने के लिए एक नए भागीदार की खोज कर रहे हैं।"

एफटीएक्स एरिना (पूर्व में 1999-2019 के दौरान अमेरिकन एयरलाइंस एरिना के रूप में जाना जाता था) बिस्केन बे के साथ मियामी, फ्लोरिडा में स्थित एक बहुउद्देश्यीय क्षेत्र है। स्टेडियम नेशनल बास्केटबॉल एसोसिएशन के मियामी हीट का घर है।

मार्च 2021 में, एफटीएक्स ने 135 मिलियन डॉलर में स्टेडियम के नामकरण अधिकार हासिल कर लिए थे। एनबीए ने अप्रैल की शुरुआत में इस सौदे को मंजूरी दे दी, और जून 2021 में इस क्षेत्र का पूरी तरह से नाम बदलकर एफटीएक्स एरिना कर दिया गया।

संकटग्रस्त क्रिप्टो एक्सचेंज एफटीएक्स ने शुक्रवार को घोषणा की कि उसने अमेरिका में चेप्टर 11 दिवालियापन के लिए दायर किया है, क्योंकि इसके संस्थापक और सीईओ सैम बैंकमैन-फ्राइड ने अपनी भूमिका से इस्तीफा दे दिया।

Also Read: LIVE अपडेट्स (T20 WC 2022 Final) - इंग्लैंड बनाम पाकिस्तान

कंपनी ने एक बयान में कहा कि जॉन जे रे 3 को नया सीईओ नियुक्त किया गया है और एफटीएक्स यूएस और अल्मेडा रिसर्च सहित लगभग 130 अतिरिक्त संबद्ध कंपनियों ने भी दिवालिया प्रक्रिया शुरू कर दी है।


TAGS