X close
X close

फीफा विश्व कप : ब्राजील, अर्जेंटीना खिताब के लिए प्रबल दावेदार : क्लिंसमैन

अर्जेटीना और ब्राजील फीफा विश्व कप 2022 के प्रबल दावेदार हैं, क्योंकि उनकी टीम काफी संतुलित दिखाई दे रही है। इस बारे में पूर्व जर्मन और अमेरिकी राष्ट्रीय कोच जुर्गन क्लिंसमैन ने कहा है। 58 वर्षीय क्लिंसमैन ने शिन्हुआ को...

IANS News
By IANS News November 14, 2022 • 08:41 AM
फीफा विश्व कप : ब्राजील, अर्जेंटीना खिताब के लिए प्रबल दावेदार : क्लिंसमैन
Image Source: Google

अर्जेटीना और ब्राजील फीफा विश्व कप 2022 के प्रबल दावेदार हैं, क्योंकि उनकी टीम काफी संतुलित दिखाई दे रही है। इस बारे में पूर्व जर्मन और अमेरिकी राष्ट्रीय कोच जुर्गन क्लिंसमैन ने कहा है। 58 वर्षीय क्लिंसमैन ने शिन्हुआ को बताया, "ब्राजील ने एक बहुत ही सफल क्वालीफाई अभियान खेला है और अर्जेटीना की तरह, यह साबित करने की भावना है कि वे पिछले विश्व कप की तुलना में बेहतर कर सकते हैं।"

अर्जेटीना के बारे में क्लिंसमैन सुपरस्टार लियोनेल मेसी से उच्च महत्वाकांक्षाओं को विकसित करने की उम्मीद कर रहे हैं, क्योंकि 35 वर्षीय मेसी अपने करियर के अंतिम प्रमुख में भाग में बेहतर करने की सबसे अधिक संभावना है।

कतर टूर्नामेंट में भाग लेने वाली टीमों को अप्रत्याशित चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा। "हम वर्तमान में मूल्यांकन नहीं कर सकते हैं और मुझे यकीन है कि किसी कारण से, ब्राजील और अर्जेटीना सबसे अच्छे होंगे।"

1990 के विश्व चैंपियन ने कहा कि कतर टूर्नामेंट टीमों के लिए अब तक अज्ञात रहा है, क्योंकि यह पहली बार इन परिस्थितियों में चल रहे मौसम के बीच और सर्दियों में खेला जाएगा।

1996 के यूरोपीय चैंपियन ने कहा, "दोनों दक्षिण अमेरिकी राष्ट्र शीर्ष आकार में हैं। वे खिताब जीतने के लिए मेरे पसंदीदा हैं।"

Also Read: LIVE अपडेट्स (T20 WC 2022 Final) - इंग्लैंड बनाम पाकिस्तान

पूर्व बायर्न कोच के दृष्टिकोण से यदि क्रिस्टियानो रोनाल्डो इस सीजन की अपनी टीम मैनचेस्टर यूनाइटेड के साथ विवादों को भूल सकते हैं, तो 2016 यूरोपीय चैंपियन पुर्तगाल टूर्नामेंट के आश्चर्य की भूमिका में आ सकता है।