Advertisement
Advertisement

प्रो लीग 2023-2024: न्यूजीलैंड की जगह लेगा यूएसए

न्यूजीलैंड की महिला टीम एफआईएच हॉकी प्रो लीग के अगले सीजन में भाग नहीं लेगी। यह हॉकी न्यूज़ीलैंड द्वारा खेल के मैदान पर रेलीगेशन से बचने के बावजूद प्रतियोगिता से हटने के निर्णय के बाद आया है।

Advertisement
IANS News
By IANS News July 18, 2023 • 12:51 PM
FIH Hockey Pro League 2023-2024: USA to replace New Zealand
FIH Hockey Pro League 2023-2024: USA to replace New Zealand (Image Source: IANS)

FIH Hockey Pro League: न्यूजीलैंड की महिला टीम एफआईएच हॉकी प्रो लीग के अगले सीजन में भाग नहीं लेगी। यह हॉकी न्यूज़ीलैंड द्वारा खेल के मैदान पर रेलीगेशन से बचने के बावजूद प्रतियोगिता से हटने के निर्णय के बाद आया है।

हालांकि, न्यूजीलैंड की हॉकी की शासी निकाय ने यह स्पष्ट कर दिया है कि टीम 2024 के बाद हॉकी प्रो लीग में फिर से शामिल होने की कोशिश करेगी। इसे हासिल करने के लिए, ब्लैक स्टिक्स को हॉकी नेशंस कप जीतने की आवश्यकता होगी, जो हॉकी प्रो लीग के लिए योग्यता पथ है।

न्यूजीलैंड के हटने के परिणामस्वरूप, संयुक्त राज्य अमेरिका, जो हाल ही में संपन्न सीज़न में अंतिम स्थान पर रहा था, आगामी सीज़न के लिए भाग लेने वाले देशों में अपना स्थान बनाए रखेगा।

हॉकी न्यूजीलैंड के सीईओ एंथनी क्रमी ने कहा, "लीग में भाग लेने वाले संस्थापक देश के रूप में, यह हमारे लिए एक कठिन निर्णय था, लेकिन यह सुनिश्चित करने के लिए सही निर्णय है कि हम अपने कैलेंडर में सबसे महत्वपूर्ण कार्यक्रम ओलंपिक खेल के लिए अर्हता प्राप्त करने और तैयारी करने के लिए सर्वश्रेष्ठ स्थिति में हैं। कोविड के बाद के माहौल में यात्रा की लागत दोगुनी हो गई है, और व्यस्त 2024 में सीज़न 5 के आयोजनों के समय के साथ यात्रा की मात्रा का मतलब है कि ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने और पर्याप्त रूप से तैयारी करने के दौरान प्रो लीग में भाग लेना संभव नहीं है।"

यूएसए फील्ड हॉकी के कार्यकारी निदेशक साइमन होस्किन्स ने कहा: "हमें न्यूजीलैंड की महिलाओं के हटने के बारे में जानकर दुख हुआ। यूएसए के लिए, हम एफआईएच हॉकी प्रो लीग में बने रहने के अवसर के लिए उत्साहित हैं। हमारी युवा और बेहतर टीम इस पर नजर रखेगी ताकि हम सीज़न 5 में अपनी छाप छोड़ें।"

Also Read: Major League Cricket 2023 Schedule

एफआईएच शीघ्र ही 2023-2024 एफआईएच हॉकी प्रो लीग सीज़न के लिए अंतिम मैच कार्यक्रम की घोषणा करेगा।


Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement