X close
X close

भारतीय हॉकी कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने मजबूत डिफेंस पर जोर दिया

हरमनप्रीत सिंह के नेतृत्व में भारतीय पुरुष हॉकी टीम का विश्व की नंबर एक टीम ऑस्ट्रेलिया से तीसरे मैच में बुधवार को मुकाबला होगा।

IANS News
By IANS News November 29, 2022 • 15:14 PM
India hockey captain Harmanpreet Singh emphasises on tighter defence
Image Source: IANS

एडिलेड, 29 नवम्बर हरमनप्रीत सिंह के नेतृत्व में भारतीय पुरुष हॉकी टीम का विश्व की नंबर एक टीम ऑस्ट्रेलिया से तीसरे मैच में बुधवार को मुकाबला होगा।

दोनों टीमों का मानना है कि जनवरी में भारत में होने वाले विश्व कप की तैयारियों के लिए ये मैच महत्वपूर्ण हैं।

ऑस्ट्रेलिया ने पहले दोनों मैच जीत लिए हैं। ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 5-4 और 7-4 से हराया है। भारतीय टीम सीरीज को जिन्दा रखने के लिए तीसरा मैच हर हाल में जीतना चाहती है।

कप्तान हरमनप्रीत ने पहले दो मैचों पर कहा, हमने पहले दो मैचों में गलतियां की है। ऑस्ट्रेलिया मौकों का फायदा उठाने में सक्षम है यदि उसे जरा सा भी मौका मिल जाता हैं। इसलिए हमें अपने डिफेंस को मजबूत करना होगा।

दोनों मैच संघर्षपूर्ण रहे हैं और ऑस्ट्रेलिया अपने हमलों में चरम पर रहा है। उन्होंने अपनी तेज गति का पूरा फायदा उठाया है और दो मैचों में 12 गोल दागे हैं। हरमनप्रीत ने उच्च स्तर वाले मैचों को लेकर कहा, जब ज्यादा स्कोर वाले मैच होते हैं तो टीमें अपनी पूरी ताकत से हमला करती हैं। ऐसे में गलतियां हो जाती हैं और पेनल्टी कॉर्नर निकलते हैं।

हरमनप्रीत ने जोर देकर कहा, हम पेनल्टी कॉर्नर बनाने और उस पर गोल करने में कामयाब रहे हैं लेकिन हमने कुछ पेनल्टी कॉर्नर भी दिए हैं जिस पर अगले मैचों में हमें काबू पाने की जरूरत है।

पहले दो मैचों के सकारात्मक पहलुओं के बारे में हरमनप्रीत ने कहा, बीच में हस्तक्षेप और जवाबी हमले हमारे लिए प्लस प्वाइंट रहे हैं। गति और फिटनेस के मामले में हम ऑस्ट्रेलिया की बराबरी पर हैं। हमें मैचों में अच्छी शुरूआत मिली है और पहले क्वार्टर में ही गोल किये हैं। कुछ युवा खिलाड़ियों जैसे मोहम्मद रहील और सुखजीत ने दबाव के बावजूद अच्छा प्रदर्शन किया हैं।

कप्तान ने साथ ही कहा, हमने ऑस्ट्रेलिया जैसी स्तरीय टीम के खिलाफ खेलकर विश्व कप के लिए अनुभव हासिल किया है और अब हमें अगले तीन मैचों का इन्तजार है।

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के शेष तीन मैच

मैच 3 - नवंबर 30 (1330 बजे)

मैच 4 - दिसंबर 3 (1100 बजे)

मैच 5 - दिसंबर 4 (1100 बजे)

मैच 4 - दिसंबर 3 (1100 बजे)

Also Read: क्रिकेट के अनोखे किस्से

आरआर

This story has not been edited by Cricketnmore staff and is auto-generated from a syndicated feed