Advertisement
Advertisement

शूटिंग: अभिनव, गौतमी ने जूनियर विश्व चैम्पियनशिप में जीता गोल्‍ड

भारत के अभिनव शॉ और गौतमी भनोट ने दक्षिण कोरिया के चांगवोन में अंतर्राष्ट्रीय शूटिंग स्पोर्ट फेडरेशन (आईएसएसएफ) विश्व चैम्पियनशिप जूनियर्स के दूसरे दिन 10 मीटर एयर राइफल मिश्रित टीम इंवेंट में स्‍वर्ण पदक जीता है। उन्‍होंने फ्रांस की ओशन मुलर और रोमेन औफ्रेरे की जोड़ी को 17-13 हराया।

Advertisement
IANS News
By IANS News July 18, 2023 • 10:28 AM
ISSF Shooting: Abhinav, Gautami win Air Rifle Mixed Team gold at Junior World Championship
ISSF Shooting: Abhinav, Gautami win Air Rifle Mixed Team gold at Junior World Championship (Image Source: IANS)

ISSF Shooting: भारत के अभिनव शॉ और गौतमी भनोट ने दक्षिण कोरिया के चांगवोन में अंतर्राष्ट्रीय शूटिंग स्पोर्ट फेडरेशन (आईएसएसएफ) विश्व चैम्पियनशिप जूनियर्स के दूसरे दिन 10 मीटर एयर राइफल मिश्रित टीम इंवेंट में स्‍वर्ण पदक जीता है। उन्‍होंने फ्रांस की ओशन मुलर और रोमेन औफ्रेरे की जोड़ी को 17-13 हराया।

नेशनल राइफल एसोसिएशन ऑफ इंडिया (एनआरएआई) ने सोमवार को एक विज्ञप्ति में बताया कि यह प्रतियोगिता में भारत का तीसरा स्वर्ण था। उसकी झोली में अब तक एक रजत और दो कांस्‍य पदक भी आए हैं और पदक तालिका में वह दूसरे स्थान पर है।

 

चीन पहले स्‍थान पर है। उसने भी तीन स्‍वर्ण जीते हैं, लेकिन उसने भारत से ज्‍यादा रजत पदक जीते हैं।

 

भारत ने दिन की दूसरी पदक स्पर्धा 10 मीटर एयर पिस्टल मिश्रित टीम में कांस्य पदक जीता। अभिनव चौधरी और रविवार को एयर पिस्टल महिला व्यक्तिगत में स्वर्ण पदक जीतने वाली सान्याम ने मेजबान टीम की किम जूरी और कांस्य पदक मैच में किम कांगह्युन को 17-11 से हराया।

अभिनव और गौतमी ने 10 मीटर एयर राइफल मिक्‍स के क्वालीफिकेशन में 627.4 अंक हासिल कर 35 टीमों के बीच दूसरा स्थान हासिल किया था जबकि ओसिएने और रोमेन 632.4 के साथ शीर्ष पर थे। लेकिन भारतीय जोड़ी ने फाइनल में कुछ कठिन शूटिंग के साथ क्रम उलट दिया। शुरुआत में वे 0-4 से पीछे थे लेकिन अंत में उन्होंने जीत हासिल करने का जबरदस्त संकल्प दिखाया।

Also Read: Major League Cricket 2023 Schedule

तीसरे दिन मंगलवार को चार रोमांचक फ़ाइनल हैं। पुरुष और महिला वर्ग में 10 मीटर एयर राइफल फ़ाइनल और पुरुष और महिला स्कीट फ़ाइनल।


Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement