X close
X close

नोवाक जोकोविच को ऑस्ट्रेलियन ओपन में खेलने के लिए दिया जाएगा वीजा: रिपोर्ट

आस्ट्रेलियाई सरकार ने कथित तौर पर टेनिस स्टार नोवाक जोकोविच को 2023 आस्ट्रेलियन ओपन में खेलने की अनुमति देकर अपने पिछले फैसले को पलट दिया।

IANS News
By IANS News November 15, 2022 • 19:55 PM
Novak Djokovic of Serbia hits a return during the men's singles semifinal match against Cameron Norr
Image Source: IANS

आस्ट्रेलियाई सरकार ने कथित तौर पर टेनिस स्टार नोवाक जोकोविच को 2023 आस्ट्रेलियन ओपन में खेलने की अनुमति देकर अपने पिछले फैसले को पलट दिया।

जनवरी 2022 में तत्कालीन आस्ट्रेलियाई सरकार ने जोकोविच की अनिश्चित कोविड-19 वैक्सीन स्थिति के कारण उनका वीजा रद्द कर दिया था। हालांकि जोकोविच को संघीय सर्किट कोर्ट से राहत मिली थी, तत्कालीन आव्रजन मंत्री एलेक्स हॉक ने उनका वीजा रद्द करने का फैसला किया था।

अब, गार्जियन आस्ट्रेलिया ने समझा है कि आव्रजन मंत्री एंड्रयू जाइल्स जोकोविच को वीजा देंगे, तीन साल के प्रतिबंध को हटाएंगे। पिछली सरकार ने 2022 में टूर्नामेंट की पूर्व संध्या पर उनके वीजा को रद्द करने के निर्णय लिया था।

जोकोविच ने सोमवार को ट्यूरिन में एटीपी फाइनल्स में अपना पहला मैच जीतने के बाद संवाददाताओं से कहा कि उन्होंने आस्ट्रेलियाई सरकार से अभी तक कुछ भी आधिकारिक फैसला नहीं सुना है।

उन्होंने कहा, हम इंतजार कर रहे हैं। वे आस्ट्रेलिया सरकार के साथ संवाद कर रहे हैं। अभी के लिए मैं आपको बस इतना ही बता सकता हूं।

इससे पहले मंगलवार को आस्ट्रेलियन ओपन के निदेशक क्रेग टिली ने उम्मीद जताई थी कि सर्बियाई टेनिस स्टार को प्रतिस्पर्धा के लिए आस्ट्रेलिया आने की अनुमति दी जाएगी।

टिली ने कहा, वहां एक सामान्य वीजा आवेदन प्रक्रिया है कि हर कोई अभी इससे गुजर रहा है, और हर कोई सही समय से गुजरेगा।

उन्होंने कहा, मुझे नहीं लगता कि किसी के लिए कोई तरजीही व्यवहार होना चाहिए। लेकिन मैं पूरी तरह से सभी के लिए एक जवाब की उम्मीद करता हूं, जब तक कि उन्हें अपनी उड़ानें बुक करने और नोवाक सहित देश में आने की अनुमति नहीं मिल जाती है।

यह पूरी तरह से आस्ट्रेलियाई सरकार पर निर्भर है। मुझे पता है कि नोवाक यहां आना और खेलना चाहते हैं और प्रतिस्पर्धा में वापस आना चाहते हैं।

34 वर्षीय जोकोविच को शुरू में विक्टोरियन राज्य और मेलबर्न के अधिकारियों द्वारा आस्ट्रेलियन ओपन 2022 में प्रतिस्पर्धा करने के लिए चिकित्सा छूट दी गई थी, जब उन्होंने घोषणा की थी कि वह पिछले साल दिसंबर में कोरोना पॉजिटिव हो गए थे।

नौ आस्ट्रेलियन ओपन पुरुष एकल खिताब के विजेता जोकोविच का शुरू में 14 जनवरी को आव्रजन मंत्री एलेक्स हॉक द्वारा अपना वीजा रद्द कर दिया था, जिन्होंने जोकोविच को दिए गए वीजा को रद्द करने के लिए अपनी विवेकाधीन शक्तियों का इस्तेमाल किया था।

Also Read: क्रिकेट के अनोखे किस्से

This story has not been edited by Cricketnmore staff and is auto-generated from a syndicated feed


TAGS