X close
X close

ओडिशा ने 100 नेशनल गेम्स के पदक विजेताओं को नकद पुरस्कार से किया सम्मानित

ओडिशा सरकार ने मंगलवार को राज्य के लगभग 100 खिलाड़ियों को 36वें नेशनल गेम्स 2022, गुजरात में उनके शानदार प्रदर्शन के लिए कुल 3.16 करोड़ रुपये के विशेष नकद पुरस्कारों से सम्मानित किया। खेल मंत्री तुषारकांति बेहेरा, ओडिशा...

IANS News
By IANS News October 26, 2022 • 10:17 AM
ओडिशा ने 100 नेशनल गेम्स के पदक विजेताओं को नकद पुरस्कार से किया सम्मानित
Image Source: Google

ओडिशा सरकार ने मंगलवार को राज्य के लगभग 100 खिलाड़ियों को 36वें नेशनल गेम्स 2022, गुजरात में उनके शानदार प्रदर्शन के लिए कुल 3.16 करोड़ रुपये के विशेष नकद पुरस्कारों से सम्मानित किया। खेल मंत्री तुषारकांति बेहेरा, ओडिशा हॉकी प्रमोशन काउंसिल के अध्यक्ष, दिलीप तिर्की और खेल सचिव, आर विनील कृष्णा ने मंगलवार को कलिंगा स्टेडियम में आयोजित एक समारोह में पुरस्कार प्रदान किए।

गुजरात 2022 के 36वें नेशनल गेम्स की टीम और व्यक्तिगत खेलों के विजेताओं को स्वर्ण पदक के लिए 5 लाख रुपये, रजत के लिए 3 लाख रुपये और कांस्य पदक जीतने के लिए 2 लाख रुपये मिले।

इस अवसर पर ओडिशा के दो एथलीटों दिनेश कुमार (साइक्लिंग में 3 स्वर्ण) और मुना नायक (भारोत्तोलन में 1 रजत) को भी सम्मानित किया गया।

पदक विजेताओं को बधाई देते हुए खेल मंत्री ने कहा, "अपने युवा विजेताओं को सम्मानित करते हुए मुझे बहुत खुशी और गर्व हो रहा है। उनकी कड़ी मेहनत और समर्पण रंग ला रहा है। उन्होंने नेशनल गेम्स में अपना सर्वश्रेष्ठ दिया है और अपने राज्य का गौरव बढ़ाया है।"

उन्होंने कहा, "मुझे विश्वास है, यहां से उनमें से प्रत्येक खेल के क्षेत्र में आगे बढ़ेंगे। हम उनकी पूरी यात्रा में उनका समर्थन करना जारी रखेंगे।"

Also Read: Today Live Match Scorecard

विजेताओं ने उनका समर्थन करने और उनकी उपलब्धियों को स्वीकार करने के लिए ओडिशा सरकार का गहरा आभार व्यक्त किया। दीप टिर्की ने विजेताओं के साथ बातचीत की और उन्हें आने वाले वर्षो में अधिक से अधिक सफलता हासिल करने के लिए अपने खेल पर ध्यान केंद्रित करने के लिए प्रोत्साहित किया।


TAGS