Advertisement
Advertisement
Advertisement

फेडरर ने कहा, राफेल नडाल का फेंच ओपन नहीं खेलना टेनिस के लिए अच्छा नहीं होगा

रोजर फेडरर को उम्मीद है कि राफेल नडाल फ्रेंच ओपन में खेलने के लिए अपनी चोट से उबर जाएंगे। रोलैंड गैरोस से स्पैनियार्ड की अनुपस्थिति टेनिस के लिए एक बड़ा झटका होगी। 14 बार के रोलैंड गैरोस चैंपियन नडाल क्ले ग्रैंड स्लैम...

Advertisement
IANS News
By IANS News May 09, 2023 • 11:09 AM
Rafael Nadal registers to play in Monte Carlo Masters
Rafael Nadal registers to play in Monte Carlo Masters (Image Source: Google)

रोजर फेडरर को उम्मीद है कि राफेल नडाल फ्रेंच ओपन में खेलने के लिए अपनी चोट से उबर जाएंगे। रोलैंड गैरोस से स्पैनियार्ड की अनुपस्थिति टेनिस के लिए एक बड़ा झटका होगी।

14 बार के रोलैंड गैरोस चैंपियन नडाल क्ले ग्रैंड स्लैम में अपनी 19वीं उपस्थिति के लिए से वंचित रह सकते हैं। वो पिछली बार के भी चैंपियन हैं। ऑस्ट्रेलियन ओपन के दूसरे दौर में मैकेंजी मैकडॉनल्ड से हारने के दौरान उन्हें कूल्हे में चोट लग गई थी, जिससे वो उबर रहे हैं।

स्पेन के इस खिलाड़ी ने हाल ही में रोम मास्टर्स से हटने की घोषणा की। 36 वर्षीय ने पिछले हफ्ते मैड्रिड ओपन से नाम वापस ले लिया था और इंडियन वेल्स, मयामी, मोंटे कार्लो और बार्सिलोना में टूनार्मेंट से भी चूक गए थे।

फेडरर ने कहा, यह अच्छा नहीं होगा (नडाल का वहां नहीं होना)। यह टेनिस के लिए कठिन होगा अगर राफा वहां नहीं होगा। मुझे अब भी उम्मीद है, मैंने देखा कि वह रोम से बाहर हो गया है, इसलिए मैं उसे शुभकामनाएं देता हूं।

उन्होंने कहा, जाहिर तौर पर नोवाक अभी नहीं खेल रहे हैं, मुझे उम्मीद है कि वह मजबूती से उबरेंगे। मैं इसे निश्चित रूप से देखूंगा।

नडाल के पास क्ले कोर्ट में सबसे अधिक मैच जीतने का रिकॉर्ड है, साथ ही 91.3 पर उच्चतम क्ले कोर्ट मैच जीतने का रिकॉर्ड भी है।

Also Read: IPL T20 Points Table

इस साल नडाल ने चार मैच खेले हैं - दो यूनाइटेड कप में और दो ऑस्ट्रेलियन ओपन में और उनमें से तीन हारे। उनकी एकमात्र जीत मेलबर्न पार्क में पहले दौर में ब्रिटेन के जैक ड्रेपर के खिलाफ आई थी।


Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement