Advertisement
Advertisement

व्यक्तिगत स्पर्धा में स्वर्ण नहीं जीत पाने से निराश हूं : ऐश्वर्य

Aishwary Pratap Singh Tomar: एशियाई खेलों में सोमवार को पुरुषों की 10 मीटर एयर राइफल प्रतियोगिता में स्वर्ण और कांस्य पदक जीतना भारत के ऐश्वर्य प्रताप सिंह तोमर के लिए काफी नहीं रहा।

Advertisement
IANS News
By IANS News September 25, 2023 • 14:32 PM
Aishwary Pratap Singh Tomar wins Men’s Air Rifle T2 trial
Aishwary Pratap Singh Tomar wins Men’s Air Rifle T2 trial (Image Source: IANS)
Aishwary Pratap Singh Tomar:  एशियाई खेलों में सोमवार को पुरुषों की 10 मीटर एयर राइफल प्रतियोगिता में स्वर्ण और कांस्य पदक जीतना भारत के ऐश्वर्य प्रताप सिंह तोमर के लिए काफी नहीं रहा।

10 मीटर एयर राइफल टीम प्रतियोगिता में विश्व रिकॉर्ड स्कोर के साथ दिव्यांश पंवार और रुद्राक्ष पाटिल सहित भारतीय टीम की जीत पक्की करने के बाद, तोमर ने व्यक्तिगत स्पर्धा में टीम के साथी रुद्राक्ष पाटिल को हराकर कांस्य पदक जीता।

हालांकि, मध्य प्रदेश का 22 वर्षीय खिलाड़ी व्यक्तिगत प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक नहीं जीत पाने से निराश है।

तोमर ने फाइनल के बाद कहा, "मैं थोड़ा निराश हूं क्योंकि मैं व्यक्तिगत स्पर्धा में स्वर्ण पदक नहीं जीत पाया, लेकिन मैं वास्तव में खुश हूं कि मैंने विश्व रिकॉर्ड के साथ टीम स्वर्ण पदक जीता। शुरुआती दिन दो पदक जीतना हमेशा मनोबल बढ़ाने वाला होता है। मैं अब 50 मीटर राइफल 3-पोजीशन स्पर्धा में और अधिक आत्मविश्वास के साथ उतरूंगा। मुझे उस स्पर्धा में भी अच्छा प्रदर्शन करने की उम्मीद है।"

10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा में अपने साथियों के बारे में तोमर ने कहा कि दिव्यांश पंवार और रुद्राक्ष पाटिल दोनों परफेक्ट एथलीट हैं।

अपने पिता को देखकर कम उम्र में ही शूटिंग शुरू करने वाले ऐश्वर्य प्रताप सिंह तोमर ने कहा, "अभी मेरा एक और मुकाबला है। इसलिए, जश्न के लिए इंतजार करना होगा। लेकिन घर वापस जाने के बाद मैं अपने परिवार के साथ एक बड़ा जश्न मनाऊंगा।"

एशियाई खेलों के बाद, तोमर अपना ध्यान पेरिस ओलंपिक खेलों के लिए क्वालीफाई करने पर लगाएंगे जिसमें उनके साथी रुद्राक्ष पाटिल पहले ही देश के लिए कोटा स्थान हासिल कर चुके हैं।


Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement