Advertisement
Advertisement

एटलेटिको मैड्रिड, बार्सा चैंपियंस लीग में ग्रुप विजेता बने, अंतिम -16 में पहुंचे

Atletico Madrid: मैड्रिड, 14 दिसंबर (आईएएनएस) एटलेटिको मैड्रिड और एफसी बार्सिलोना दोनों बुधवार को ग्रुप विजेता के रूप में यूईएफए चैंपियंस लीग के अंतिम-16 में पहुंच गए।

Advertisement
IANS News
By IANS News December 14, 2023 • 13:58 PM
Atletico Madrid, Barca through as group winners in Champions League
Atletico Madrid, Barca through as group winners in Champions League (Image Source: IANS)
Atletico Madrid:

मैड्रिड, 14 दिसंबर (आईएएनएस) एटलेटिको मैड्रिड और एफसी बार्सिलोना दोनों बुधवार को ग्रुप विजेता के रूप में यूईएफए चैंपियंस लीग के अंतिम-16 में पहुंच गए।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ के अनुसार, हालांकि, लाजियो को 2-0 से हराने के बाद एटलेटिको इन दोनों से अधिक संतुष्ट महसूस करेगा, जबकि बार्सिलोना को रॉयल एंटवर्प से हार का सामना करना पड़ा।

एंटोनी ग्रीज़मैन ने केवल छह मिनट के बाद एटलेटिको के लिए स्कोरिंग की शुरुआत की, सैमुअल लिनो द्वारा बनाए गए मौके को कुशलता से परिवर्तित किया, जिन्होंने पेनल्टी स्पॉट के करीब से स्कोर करने के लिए गेंद को फ्रेंचमैन के पास पहुंचाने से पहले बाईं ओर की कई चुनौतियों को कुशलता से पार किया।

मारियो हर्मोसो ने 39वें मिनट में लाजियो नेट का पिछला भाग पाया, लेकिन वीएआर द्वारा लिनो को ऑफसाइड स्थिति में पहचानने के बाद गोल को अस्वीकार कर दिया गया, जो सीधे खेल में हस्तक्षेप कर रहा था।

मेम्फिस डेपे के सेटअप के बाद लिनो ने 51वें मिनट में एटलेटिको के लिए प्रभावशाली वॉली से दूसरा गोल करके अस्वीकृत गोल की भरपाई की।

दूसरे गोल से इटली की टीम की हार हुई, जिसे ग्रुप में शीर्ष पर पहुंचने के लिए तीन गोल की जरूरत थी। इसके विपरीत, एटलेटिको ने मैच के अंतिम आधे घंटे का आरामदायक आनंद उठाया।

ग्रुप लीडर के रूप में बार्सिलोना का अगले दौर में पहुंचना निश्चित था, लेकिन पिछले सप्ताहांत गिरोना से घरेलू मैदान पर 4-2 से हार के बाद सांत्वना की तलाश में जावी हर्नांडेज़ को निराशा हाथ लगी। रॉयल एंटवर्प से 3-2 की हार ने उनकी टीम के संकट पर चिंता को कम करने में कोई योगदान नहीं दिया।

दाहिनी ओर युवा हेक्टर फोर्ट की मौजूदगी वाली बार्सिलोना टीम दूसरे मिनट में ही आर्थर वर्मीरेन के गोल से पिछड़ गई। हालांकि फेरान टोरेस ने हाफटाइम से पहले बार्सिलोना के लिए बराबरी कर ली, लेकिन विंसेंट जानसेन ने बार्सा क्षेत्र के केंद्र से बाएं पैर के शॉट के साथ एंटवर्प के लिए बढ़त हासिल कर ली।

ऐसा लग रहा था कि युवा मार्क गुइउ 91वें मिनट में हेडर से बार्सिलोना के लिए एक अंक बचाते हुए दिख रहे थे , लेकिन एक मिनट बाद ही जॉर्ज इलेनिखेना के निचले शॉट ने इनाकी पेना को हरा दिया, जिससे बेल्जियम की टीम को टूर्नामेंट की पहली जीत मिल गई।


Advertisement
Advertisement
Advertisement