Advertisement
Advertisement

जान-लेनार्ड स्ट्रफ ने कमबैक प्लेयर ऑफ द ईयर अवार्ड जीता

Comeback Player Of The Year: लंदन, 14 दिसंबर (आईएएनएस) पेपरस्टोन एटीपी रैंकिंग में नंबर 167 से करियर के सर्वोच्च नंबर 21 पर पहुंचने के बाद गुरुवार को जान-लेनार्ड स्ट्रफ को 2023 एटीपी अवार्ड्स में कमबैक प्लेयर ऑफ द ईयर चुना गया।

Advertisement
IANS News
By IANS News December 14, 2023 • 12:52 PM
ATP Awards: Jan-Lennard Struff wins Comeback Player Of The Year
ATP Awards: Jan-Lennard Struff wins Comeback Player Of The Year (Image Source: IANS)
Comeback Player Of The Year:

लंदन, 14 दिसंबर (आईएएनएस) पेपरस्टोन एटीपी रैंकिंग में नंबर 167 से करियर के सर्वोच्च नंबर 21 पर पहुंचने के बाद गुरुवार को जान-लेनार्ड स्ट्रफ को 2023 एटीपी अवार्ड्स में कमबैक प्लेयर ऑफ द ईयर चुना गया।

स्ट्रफ़ को तीन अन्य खिलाड़ियों के साथ कमबैक श्रेणी में नामांकित किया गया था, जिन्होंने टूर पर एक प्रमुख ताकत के रूप में खुद को फिर से स्थापित करने के लिए चोट पर काबू पा लिया है - डोमिनिक कोएफ़र,गाएल मोंफिल्स और अलेक्जेंडर ज्वेरेव।

स्ट्रफ़ ने कहा, "मैं 2023 के लिए कमबैक प्लेयर ऑफ द ईयर पुरस्कार जीतने के लिए बहुत खुश और उत्साहित हूं। मुझे साशा, डोमी और गेल के साथ नामांकित किया गया था, जो मेरे लिए पुरस्कार के साथ-साथ अपने सीज़न के लिए भी बहुत योग्य थे, इसलिए इसके लिए बधाई । ''जर्मन ने अपने वीडियो संदेश में अपनी टीम और परिवार को भी धन्यवाद दिया, "आप लोगों के बिना यह संभव नहीं होता।"

स्ट्रफ़ ने सीज़न की शुरुआत शीर्ष 150 से बाहर की लेकिन एटीपी मास्टर्स 1000 के उत्कृष्ट परिणामों के बाद वह आगे बढ़ गया। मैड्रिड ओपन में मास्टर्स 1000 फाइनल में पहुंचने वाला इतिहास का पहला भाग्यशाली हारने वाला खिलाड़ी बनने से पहले वह मोंटे-कार्लो में क्वार्टर फाइनल में पहुंचे।

इसके बाद जून में स्टटगार्ट में खिताबी मुकाबले में भाग लेना पड़ा, कूल्हे की चोट के कारण 33 वर्षीय खिलाड़ी को सीज़न के तीन महीने नहीं खेलने पड़े, स्ट्रफ ने सात सप्ताह तक रैकेट नहीं पकड़ा था।

उन्होंने सितंबर में झुहाई में विजयी वापसी की, हालांकि नवंबर में सोफिया में सीज़न के अपने तीसरे टूर-स्तरीय सेमीफाइनल में पहुंचने से पहले उन्होंने अपने पहले मैच में क्रिस्टियन गारिन को तीन सेटों में हरा दिया। उन्होंने साल का अंत 25वें नंबर पर किया।

उन्होंने कहा, "मैं इसकी उम्मीद नहीं कर सकता था, टॉप 150 के बाहर से इतनी तेजी से टॉप 30 तक पहुंच जाऊंगा।" "यह पागलपन था कि यह कितनी तेजी से चला।"


Advertisement
Advertisement
Advertisement