Advertisement
Advertisement

बार्सा ने वालेंसिया में अंक गंवाए, बिलबाओ ने 125वें जन्मदिन पर एटलेटिको मैड्रिड को हराया

Atletico Madrid: मैड्रिड, 17 ​​दिसंबर (आईएएनएस) एफसी बार्सिलोना की समस्याएं तब जारी रहीं जब वे वालेंसिया से 1-1 का ड्रा खेल गए , जिससे उनका ला लीगा खिताब बचाना मुश्किल हो गया।

Advertisement
IANS News
By IANS News December 17, 2023 • 13:22 PM
Barca drop points in Valencia, Bilbao beat Atletico Madrid on 125th birthday
Barca drop points in Valencia, Bilbao beat Atletico Madrid on 125th birthday (Image Source: IANS)
Atletico Madrid:

मैड्रिड, 17 ​​दिसंबर (आईएएनएस) एफसी बार्सिलोना की समस्याएं तब जारी रहीं जब वे वालेंसिया से 1-1 का ड्रा खेल गए , जिससे उनका ला लीगा खिताब बचाना मुश्किल हो गया।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, हालांकि जोआओ फेलिक्स ने 55वें मिनट में फ्रेंकी डी जोंग के शानदार पास के बाद रफिन्हा को सेट करने की अनुमति देकर बार्सा को आगे कर दिया, लेकिन वालेंसिया ने मिडफील्डर ह्यूगो गुइलामोन के शानदार शॉट की बदौलत बराबरी हासिल कर ली।

गुइलामोन, जो सीज़न की अपनी पहली शुरुआत कर रहे थे, ने पेनल्टी क्षेत्र के बाहर गेंद को इकट्ठा किया और बार्सा नेट के शीर्ष कोने में एक शॉट लगाया।

वालेंसिया के गोलकीपर जियोर्गी ममार्दशविली ने अंतिम मिनटों में कुछ बेहतरीन बचाव करके स्कोर बराबर बनाए रखा और रफिन्हा को गोल करने से रोक दिया।

एथलेटिक बिलबाओ ने एटलेटिको मैड्रिड पर घरेलू मैदान पर 2-0 की शानदार जीत के साथ क्लब की स्थापना की 125वीं वर्षगांठ मनाई।

बिलबाओ ने पहले हाफ में शुरू से अंत तक अपना दबदबा बनाए रखा, लेकिन कोई गोल नहीं हुआ।

गुरुजेता ने आखिरकार दूसरे हाफ के सात मिनट बाद ही गतिरोध तोड़ दिया और फिर निको ने 63वें मिनट में एक शानदार गोल करके बास्क की टीम को शीर्ष चार से दो अंक के करीब पहुंचा दिया।

सेविला के कोच डिएगो अलोंसो को उनके घरेलू मैदान पर गेटाफे के हाथों 3-0 की बुरी हार के बाद बर्खास्त कर दिया गया।

बोर्जा मेयरल और मेसन ग्रीनवुड के पेनल्टी और जैमे माता के 37वें मिनट के शॉट ने गेटाफे को तीन आसान अंक दिए, और अलोंसो के नेतृत्व में सेविला 12 लीग या यूरोपीय मैचों में जीतने में विफल रहा।

जोर्गेन स्ट्रैंड लार्सन का 19वें मिनट में किया गया गोल, जो ग्रेनेडा के कीपर आंद्रे फरेरा की गलती के बाद बैकहील के साथ आया था, ने बॉटम से तीसरे सेल्टा को घरेलू मैदान पर ग्रेनाडा के बॉटम से दूसरे स्थान पर 1-0 से महत्वपूर्ण जीत दिला दी और संभवतः कोच राफा बेनिटेज़ की नौकरी बचा ली।

हालाँकि, परिणाम की कीमत चुकानी पड़ी, जब सेल्टा के ताबीज इयागो एस्पास को खेल के 11 मिनट शेष रहते हुए पीछे से एक खौफनाक चुनौती के लिए बाहर भेज दिया गया।

ओसासुना ने सप्ताहांत की शुरुआत रेयो वैलेकैनो पर 1-0 की घरेलू जीत के साथ की, जिससे उनका छह मैच का जीत रहित क्रम समाप्त हो गया और रेयो का जीत रहित क्रम पांच मैच तक बढ़ गया।

राउल गार्सिया के 95वें मिनट के हेडर ने ओसासुना को एक कठिन जीत का तोहफा दिया, जिसके पहले घरेलू कीपर सर्जियो हेरेरा ने कई प्रभावशाली बचावों के साथ इसे 0-0 से बराबर रखा था।


Advertisement
Advertisement
Advertisement