Advertisement
Advertisement

आईबीए ने चार नए राष्ट्रीय महासंघों की सदस्यता को मंजूरी दी

इंटरनेशनल बॉक्सिंग एसोसिएशन (आईबीए) ने शनिवार को यहां आयोजित अपनी वार्षिक कांग्रेस में चार नए महासंघों की सदस्यता को मंजूरी दे दी, जबकि तीन संगठनों की सदस्यता समाप्त कर दी गई।

Advertisement
IANS News
By IANS News December 10, 2023 • 15:04 PM
IBA approves membership of four new national federations; terminates three
IBA approves membership of four new national federations; terminates three (Image Source: IANS)
इंटरनेशनल बॉक्सिंग एसोसिएशन (आईबीए) ने शनिवार को यहां आयोजित अपनी वार्षिक कांग्रेस में चार नए महासंघों की सदस्यता को मंजूरी दे दी, जबकि तीन संगठनों की सदस्यता समाप्त कर दी गई।

आईबीए से इस्तीफे के बाद नए नेतृत्व के तहत स्विस बॉक्सिंग की वापसी का स्वागत करते हुए 170 से अधिक राष्ट्रीय महासंघ के सदस्यों ने मतदान किया, एक दिशा जिसे बाद में उनकी पिछली आम सभा में उलट दिया गया था।

इसके अलावा, यूएसए बॉक्सिंग की असंबद्धता के बाद प्रसिद्ध रॉय जोन्स जूनियर के नेतृत्व में एक नया संगठन, यूएस बॉक्सिंग फेडरेशन का गठन किया गया था।

आईबीए की विज्ञप्ति के अनुसार, नॉरफ़ॉक आइलैंड बॉक्सिंग एसोसिएशन और तुवालु एमेच्योर बॉक्सिंग एसोसिएशन को स्वीकार किए जाने पर ओसनिया को दो नए सदस्य मिले।

आईबीए कांग्रेस द्वारा जिन तीन संगठनों की सदस्यता समाप्त कर दी गई। वे हैं चेक बॉक्सिंग एसोसिएशन, जर्मन बॉक्सिंग एसोसिएशन और डच बॉक्सिंग फेडरेशन।

इन समाप्ति के बाद, आईबीए प्रमुख उमर क्रेमलेव ने कहा कि आईबीए उन देशों के अन्य संगठनों का स्वागत करेगा जो अब शासी निकाय से जुड़े नहीं हैं।

क्रेमलेव ने कहा, "मुक्केबाजी परिवार का हिस्सा बनने वाले देशों में हमारा स्वागत है, लेकिन दुर्भाग्य से कई देशों में हमें मुक्केबाजी संघों के साथ समस्याएं हैं। हमने संस्थाओं पर निर्णय लिए, लेकिन देशों पर नहीं।

"हमारे पास पहले से ही ऐसे उम्मीदवार हैं जो यूएस बॉक्सिंग फेडरेशन की तरह आईबीए सदस्यता के लिए आवेदन करना चाहते हैं। हम उन देशों के उम्मीदवारों के लिए खुले हैं जो आईबीए छोड़ देते हैं या जो कांग्रेस के फैसले से समाप्त हो जाएंगे।"

इसके अलावा, आईबीए महासचिव और सीईओ क्रिस रॉबर्ट्स ओबीई ने 2024 के लिए इवेंट कैलेंडर की घोषणा की, जिसमें 16 चैंपियंस नाइट्स पेशेवर प्रारूप की लड़ाई शामिल करने की योजना है। जो इस साल 10 से अधिक है। ज़गरेब 13 जनवरी को इनमें से पहली की मेजबानी करने वाला है।

रॉबर्ट्स ने आईबीए चैंपियंस नाइट के माध्यम से एथलीटों को व्यावसायिकता में लाने के लिए मुक्केबाजों और अधिकारियों के साथ अनुबंध हासिल करने के बारे में भी बात की।

आईबीए महिला विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप कजाकिस्तान के अस्ताना में होनी है। जिसमें आर्मेनिया आईबीए पुरुष विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप पर बातचीत कर रहा है, जिसने पहले इस साल आईबीए जूनियर विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप आयोजित की थी।


Advertisement
TAGS
Advertisement
Advertisement