Advertisement
Advertisement

बैडमिंटन सीनियर नेशनल टीम चैंपियनशिप में महाराष्ट्र, एएआई ने खिताब जीते

Badminton Senior National Team Championships: गुवाहाटी, 19 दिसंबर (आईएएनएस) महाराष्ट्र और एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया (एएआई) ने आरजी बरुआ स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में 75वीं इंटर स्टेट-इंटर जोनल बैडमिंटन चैंपियनशिप 2023 में अपने दमदार प्रदर्शन से यहां मंगलवार को क्रमश: महिला और पुरुष टीम का खिताब जीता।

Advertisement
IANS News
By IANS News December 19, 2023 • 19:00 PM
Maharashtra, AAI crown champions at Badminton Senior National Team Championships
Maharashtra, AAI crown champions at Badminton Senior National Team Championships (Image Source: IANS)
Badminton Senior National Team Championships:

गुवाहाटी, 19 दिसंबर (आईएएनएस) महाराष्ट्र और एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया (एएआई) ने आरजी बरुआ स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में 75वीं इंटर स्टेट-इंटर जोनल बैडमिंटन चैंपियनशिप 2023 में अपने दमदार प्रदर्शन से यहां मंगलवार को क्रमश: महिला और पुरुष टीम का खिताब जीता।

भारतीय बैडमिंटन संघ (बीएआई) द्वारा आयोजित प्रतिष्ठित राष्ट्रीय चैंपियनशिप चार साल बाद असम में आयोजित की गयी है । प्रमुख एएआई टीम पुरुष और महिला दोनों टीमों के फाइनल में दिखाई दी और कर्नाटक को 3-0 से हराकर पुरुष वर्ग में खिताब जीतने में सफल रही।

थारुन मन्नेपल्ली ने फाइनल में एएआई की चुनौती की आक्रामक शुरुआत की जब उन्होंने शुरुआती एकल मैच में भार्गव सोमसुंदरा को 21-18, 21-18 से हराया। मैसनाम मीराबा ने लगभग एक घंटे तक चले दूसरे एकल मुकाबले में रघु मारिस्वामी के खिलाफ 22-20, 16-21, 21-11 से जीत के साथ बढ़त दोगुनी कर दी।

बाद में, अलाप मिश्रा-रविकृष्ण की पुरुष युगल जोड़ी ने प्रकाश राज-अशिथ सूर्या को 21-11, 16-21, 21-19 से हराकर एएआई के लिए शानदार प्रदर्शन किया।

इस बीच, महिला टीम स्पर्धा के फाइनल में, श्रुति मुंडाडा, अलीशा नाइक और सिमरन सिंघी और रितिका ठाकर की युगल जोड़ी के प्रभावशाली प्रदर्शन से महाराष्ट्र ने एएआई पर 3-0 से दबदबा बनाया।

मुंडाडा ने महाराष्ट्र के लिए दिन की शुरुआत एक घंटे और 23 मिनट तक चले शुरुआती एकल मैच में तान्या हेमंथ पर 23-21, 23-25, 21-18 की कड़ी जीत के साथ की। दूसरे मैच में भी कड़ा संघर्ष देखने को मिला लेकिन नाइक ने दूसरा गेम हारने के बाद समय रहते वापसी करते हुए मानसी सिंह के खिलाफ 21-18, 12-21, 21-19 से जीत हासिल की।

सिंघी और ठाकर को पोडियम के शीर्ष पर महाराष्ट्र की स्थिति सुनिश्चित करने में केवल 42 मिनट लगे जब जोड़ी ने तान्या हेमंत और प्रिया देवी कोन्जेंगबाम को 21-14, 21-18 के स्कोर से आसानी से हराया।

व्यक्तिगत स्पर्धाएं बुधवार से शुरू होंगी, जिसमें बीडब्ल्यूएफ विश्व चैंपियनशिप के कांस्य पदक विजेता लक्ष्य सेन, अनुभवी समीर वर्मा, आकर्षी कश्यप और घरेलू पसंदीदा अश्मिता चालिहा जैसे स्टार शटलर शामिल होंगे, जो प्रतिष्ठित खिताब के लिए प्रतिस्पर्धा करेंगे। फाइनल रविवार को खेला जाएगा।


Advertisement
TAGS
Advertisement
Advertisement