Advertisement
Advertisement

मुझे हमेशा ऑस्ट्रेलिया में खेलना पसंद है : एंडी मरे

Swiss Indoors: ब्रिस्बेन, 30 दिसंबर (आईएएनएस) पूर्व ब्रिस्बेन अंतर्राष्ट्रीय चैंपियन एंडी मरे और कैरोलिना प्लिस्कोवा शनिवार को क्वींसलैंड टेनिस सेंटर में आधिकारिक टूर्नामेंट ड्रा के लिए मौजूद थे।

Advertisement
IANS News
By IANS News December 30, 2023 • 13:54 PM
Murray overcomes Hanfmann challenge in Swiss Indoors opener
Murray overcomes Hanfmann challenge in Swiss Indoors opener (Image Source: IANS)
Swiss Indoors:

ब्रिस्बेन, 30 दिसंबर (आईएएनएस) पूर्व ब्रिस्बेन अंतर्राष्ट्रीय चैंपियन एंडी मरे और कैरोलिना प्लिस्कोवा शनिवार को क्वींसलैंड टेनिस सेंटर में आधिकारिक टूर्नामेंट ड्रा के लिए मौजूद थे।

ब्रिस्बेन में दो बार के चैंपियन मरे और तीन बार की विजेता प्लिस्कोवा के साथ उभरते ऑस्ट्रेलियाई स्टार और गोल्ड कोस्ट के स्थानीय खिलाड़ी किम्बर्ली बिरेल भी शामिल हुए।

मरे ब्रिस्बेन इंटरनेशनल में वापस आकर रोमांचित हैं, जहां उन्होंने 2012 और 2013 का खिताब जीता था।

उन्होंने कहा, "मुझे ऑस्ट्रेलिया में खेलना हमेशा पसंद है और ब्रिस्बेन में साल की शुरुआत करना मेरे लिए बहुत अच्छा रहा है।मुझे लगता है कि 2018 आखिरी बार था जब मैं यहां था, इसलिए वापस आना अच्छा है।"

तीन बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन उस समय कम प्रभावित हुए जब 32-खिलाड़ियों के ड्रा में उनका अंतिम नाम रखा गया, जिससे उन्हें दूसरे वरीय ग्रिगोर दिमित्रोव के खिलाफ खड़ा होना पड़ा। यह ब्रिस्बेन इंटरनेशनल 2013 फाइनल का रीमैच स्थापित करता है।

एक अन्य पूर्व विश्व नंबर 1, राफेल नडाल, शुरुआती दौर में क्वालीफायर से भिड़ेंगे, जबकि शीर्ष वरीयता प्राप्त होल्गर रूण ऑस्ट्रेलियाई मैक्स परसेल से भिड़ेंगे।

महिला एकल ड्रा को इस वर्ष बढ़ाकर 48 खिलाड़ियों को शामिल किया गया है, जो पिछले संस्करणों की तुलना में 30 की उल्लेखनीय वृद्धि है।

16 वरीयता प्राप्त खिलाड़ियों, जिनमें विश्व नंबर 2 आर्यना सबालेंका और विश्व नंबर 4 एलेना रिबाकिना शामिल हैं, को शुरुआती दौर में बाई मिली है।

नंबर 16 सीड प्लिस्कोवा ने ब्रिस्बेन इंटरनेशनल में अपने पिछले 17 मैचों में से 16 जीते हैं। इसमें 2017, 2019 और 2020 में खिताब शामिल हैं।

प्लिस्कोवा ने कहा, "यह साल का पहला टूर्नामेंट है और अच्छी शुरुआत करना हमेशा महत्वपूर्ण होता है, जो मैंने पिछले वर्षों में किया था।"

"इस क्लब और इस शहर से मेरी बहुत अच्छी यादें जुड़ी हैं, इसलिए उम्मीद है कि मैं (फिर से) अच्छी शुरुआत कर सकूंगी।"

वाइल्डकार्ड नाओमी ओसाका, पूर्व विश्व नंबर 1, सितंबर 2022 के बाद अपना पहला टूर्नामेंट लड़ रही है, प्लिस्कोवा के लिए संभावित दूसरे दौर की प्रतिद्वंद्वी के रूप में उभर रही है।

ओसाका अपनी बहुप्रतीक्षित वापसी की शुरुआत जर्मन तमारा कोरपात्श के खिलाफ करेंगी।


Advertisement
Advertisement
Advertisement