Advertisement
Advertisement

मलकीत सिंह बने 6-रेड स्नूकर पुरुष चैंपियन

National Billiards: मलकीत सिंह अपने रेलवे स्पोर्ट्स प्रमोशन बोर्ड (आरएसपीबी) के सहयोगी ई पांडुरंगैया को कड़े मुकाबले वाले 13 फ्रेम फाइनल में 7-5 से हराकर नए राष्ट्रीय 6-रेड स्नूकर पुरुष चैंपियन के रूप में उभरे। अंतिम चार चरण में पसंदीदा और 26 बार के आईबीएसएफ विश्व चैंपियन पंकज आडवाणी (पीएसपीबी) पर 6-5 की जीत से मनोबल बढ़ाने वाली जीत हुई।

Advertisement
IANS News
By IANS News December 10, 2023 • 12:48 PM
National Billiards & Snooker C'ships: Malkeet Singh crowned 6-Red snooker men's champion
National Billiards & Snooker C'ships: Malkeet Singh crowned 6-Red snooker men's champion (Image Source: IANS)
National Billiards:

मलकीत सिंह अपने रेलवे स्पोर्ट्स प्रमोशन बोर्ड (आरएसपीबी) के सहयोगी ई पांडुरंगैया को कड़े मुकाबले वाले 13 फ्रेम फाइनल में 7-5 से हराकर नए राष्ट्रीय 6-रेड स्नूकर पुरुष चैंपियन के रूप में उभरे। अंतिम चार चरण में पसंदीदा और 26 बार के आईबीएसएफ विश्व चैंपियन पंकज आडवाणी (पीएसपीबी) पर 6-5 की जीत से मनोबल बढ़ाने वाली जीत हुई।

शनिवार को खिताबी मुकाबले में पांडुरंगैया खुद आत्मविश्वास से लबरेज थे। उन्होंने दूसरे सेमीफाइनल में अपने प्रबल दावेदार आदित्य मेहता (पीएसपीबी) को 6-4 से हराया, लेकिन 5-3 से मैच लगभग अपने नाम करने के बाद पूर्व चैंपियन आडवाणी को उलटफेर का शिकार होना पड़ा।

मलकीत ने नेहरू इंडोर स्टेडियम में चल रही 90वीं राष्ट्रीय बिलियर्ड्स और स्नूकर चैंपियनशिप में सबसे बड़ा उलटफेर करते हुए आडवाणी के खिलाफ शानदार अंदाज में अंतिम तीन फ्रेम 59-0, 43-1, 67-13 से जीते।

आडवाणी ने मैच के बाद कहा, "मलकीत ने अपना धैर्य बनाए रखा और अंत तक मुझसे बेहतर प्रदर्शन किया।"

महिलाओं के 6-रेड स्नूकर में मौजूदा चैंपियन कर्नाटक की विद्या पिल्लई एक मजबूत क्वार्टरफाइनल क्षेत्र में सुर्खियों में हैं। जिसमें वर्तमान आईबीएसएफ विश्व अंडर-21 स्नूकर चैंपियन कीर्तना पांडियन (कर्नाटक) और उपविजेता अनुपमा रामचंद्रन (तमिलनाडु) शामिल हैं।


Advertisement
Advertisement
Advertisement