Advertisement
Advertisement
Advertisement

रूसी, बेलारूसी एथलीट हांगझाऊ एशियाई खेलों में भाग नहीं लेंगे

Hangzhou Asian Games: अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) ने इस महीने के अंत में चीन के हांगझाऊ में होने वाले 19वें एशियाई खेलों में रूस और बेलारूस के एथलीटों को शामिल करने के एशियाई खेल प्रशासकों के कदम को विफल कर दिया है।

Advertisement
IANS News
By IANS News September 02, 2023 • 15:50 PM
Russian, Belarussian athletes not to participate in Hangzhou Asian Games
Russian, Belarussian athletes not to participate in Hangzhou Asian Games (Image Source: IANS)

Hangzhou Asian Games: अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) ने इस महीने के अंत में चीन के हांगझाऊ में होने वाले 19वें एशियाई खेलों में रूस और बेलारूस के एथलीटों को शामिल करने के एशियाई खेल प्रशासकों के कदम को विफल कर दिया है।

हालाँकि रूसी और बेलारूस के अधिकारी बहुत उत्साहित नहीं हैं, लेकिन एशियाई ओलंपिक परिषद (ओसीए) ने कुछ महीने पहले इन दोनों देशों के एथलीटों को एशियाई खेलों में भाग लेने के लिए आमंत्रित करने का प्रस्ताव रखा था।

आईओसी ने यूक्रेन में युद्ध में उनके देशों की भूमिका के कारण रूस और बेलारूस को अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं से निलंबित कर दिया है।

हालाँकि, आईओसी को लगा कि रूसी और बेलारूसी महासंघों को कार्रवाई में शामिल करने का यह सही समय नहीं है, इसलिए आईओसी ने फैसला सुनाया।

इस प्रकार, रूसी और बेलारूसी एथलीटों को हांगझाऊ में 23 सितंबर से शुरू होने वाले एशियाई खेलों में भाग लेने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

ओलंपिक काउंसिल ऑफ एशिया (ओसीए) ने शुक्रवार को एक बयान में कहा, "रूसी और बेलारूसी एथलीट एशियाई खेलों में भाग नहीं लेंगे और यह आईओसी का फैसला है, ओसीए का नहीं।"

Also Read: India vs Pakistan, Live Updates

आयोजकों ने गुरुवार को कहा कि ओसीए के तहत सभी 45 देशों और क्षेत्रों के कुल 12,417 एथलीट और 4,975 टीम अधिकारी हांगझाऊ में 19वें एशियाई खेलों में प्रतिस्पर्धा करेंगे।


Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement