Advertisement
Advertisement

डब्लूटीटी कन्टेंडर : ठक्कर और शाह की जोड़ी सेमीफाइनल में

WTT Contender: रियो डी जेनेरो, 25 मई (आईएएनएस) भारत के मानव ठक्कर और मायुष शाह की जोड़ी ने घरेलू ब्राजील की जोड़ी फिलिप डोटी और लुकास रोमांसकी को क्वार्टरफाइनल में 3-0 से हराकर डब्लूटीटी कन्टेंडर के पुरुष युगल सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया।

Advertisement
IANS News
By IANS News May 25, 2024 • 15:22 PM
WTT Contender: Indian pair of Thakkar and Shah storm into semis
WTT Contender: Indian pair of Thakkar and Shah storm into semis (Image Source: IANS)
WTT Contender:

रियो डी जेनेरो, 25 मई (आईएएनएस) भारत के मानव ठक्कर और मायुष शाह की जोड़ी ने घरेलू ब्राजील की जोड़ी फिलिप डोटी और लुकास रोमांसकी को क्वार्टरफाइनल में 3-0 से हराकर डब्लूटीटी कन्टेंडर के पुरुष युगल सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया।

भारतीय जोड़ी को इस मुकाबले में दावेदार नहीं माना जा रहा था, लेकिन उन्होंने ब्राजीली जोड़ी को कोई मौका न देते हुए पहले गेम में दबदबा बनाया। पहला गेम 11-4 से जीतने के बाद भारतीय जोड़ी ने पीछे मुड़कर नहीं देखा और अगले दो गेम 11-6, 11-6 से जीतकर सेमीफाइनल में जगह पक्की कर ली।

इससे पहले राउंड 16 के मैच में भारतीय जोड़ी ने पहला गेम हारने के बाद शानदार वापसी करते हुए ब्राजील के हेनरिक नोगुटे और जून शिम को 30 मिनट तक चले मैच में 3-1 (7-11, 11-5, 11-1, 12-10) से हरा दिया।

डब्ल्यूटीटी कंटेंडर श्रृंखला दो इवेंट स्तर पेश करती है - डब्ल्यूटीटी स्टार कंटेंडर और डब्ल्यूटीटी कंटेंडर - जो विश्व स्तरीय प्रतिस्पर्धा प्रदान करते हैं। खिलाड़ी आईटीटीएफ टेबल टेनिस विश्व रैंकिंग अंकों के लिए प्रतिस्पर्धा करते हैं। मैच अधिक पारंपरिक टेबल टेनिस सेटिंग्स में खेले जाते हैं। डब्ल्यूटीटी कंटेंडर सीरीज़ इवेंट डब्ल्यूटीटी सीरीज़ की धड़कन होंगे और खिलाड़ियों को रैंकिंग और डब्ल्यूटीटी चैंपियंस और ग्रैंड स्मैश इवेंट में नई संरचना के जरिये प्रगति करने के लिए एक महत्वपूर्ण मार्ग प्रदान करेंगे।

डब्ल्यूटीटी स्टार कंटेंडर इवेंट छह दिनों तक होंगे और डब्ल्यूटीटी कंटेंडर इवेंट चार दिनों का, जिसमें प्रत्येक इवेंट में पुरुष और महिला एकल, पुरुष और महिला युगल और मिश्रित युगल स्पर्धाएं होंगी।

डब्ल्यूटीटी कंटेंडर इवेंट में महिला और पुरुषों में 32 खिलाड़ियों का एकल मुख्य ड्रॉ, 16-जोड़ी युगल और 8-जोड़ी मिश्रित युगल शामिल होंगे।


Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement