X close
X close

वेरस्टापेन ने मेक्सिको में सीजन 2022 की 14वीं जीत का रिकॉर्ड बनाया

डच फॉर्मूला 1 ड्राइवर मैक्स वेरस्टापेन ने रविवार को यहां ऑटोड्रोमो हरमनोस रोड्रिगेज में एक दिलचस्प मुकाबले के बाद मैक्सिकन ग्रां प्री में 2022 सीजन की अपनी 14वीं जीत का दावा करने के लिए मर्सिडीज के लुईस हैमिल्टन को...

IANS News
By IANS News October 31, 2022 • 16:20 PM
वेरस्टापेन ने मेक्सिको में सीजन 2022 की 14वीं जीत का रिकॉर्ड बनाया
Image Source: Google

डच फॉर्मूला 1 ड्राइवर मैक्स वेरस्टापेन ने रविवार को यहां ऑटोड्रोमो हरमनोस रोड्रिगेज में एक दिलचस्प मुकाबले के बाद मैक्सिकन ग्रां प्री में 2022 सीजन की अपनी 14वीं जीत का दावा करने के लिए मर्सिडीज के लुईस हैमिल्टन को हराकर इतिहास रच दिया। पहले ही विश्व खिताब जीत चुके वेरस्टापेन पूर्व विश्व चैंपियन और कट्टर प्रतिद्वंद्वी हैमिल्टन और रेड बुल टीम के साथी सर्जियो पेरेज से आगे निकल गए।

युवा डचमैन ने एक और रिकॉर्ड हासिल किया, क्योंकि अब वह एक एकल एफ1 अभियान में सबसे अधिक जीत का दावा करने वाले रेसर बन गए हैं, जर्मनी के माइकल शूमाकर (2004) और सेबेस्टियन वेटेल (2013) द्वारा हासिल किए गए 13 जीत से आगे गए हैं।

Also Read: Today Live Match Scorecard

फॉर्मूला वन डॉट कॉम डॉट अनुसार, वेरस्टापेन की टीम ने नरम-मध्यम टायर रणनीति का विकल्प चुना, हैमिल्टन से कुछ 15 सेकंड आगे निकल कर जीत अपने नाम की, जिससे यह सवाल उठने लगे थे कि मर्सिडीज ने अपने शुरूआती रेस को हार्ड टायर के लिए क्यों बदल दिया।


TAGS