X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे
Top Headlines

LIVE Blog,मैच 37: दिल्ली कैपिटल्स ने किंग्स XI पंजाब को 5 विकेट से हराया

by Saurabh Sharma Apr 21, 2019 • 12:04 AM

Sun, 21 Apr, 2019 12:22 PM IST

#DCvKXIP: श्रेयस अय्यर को मिला प्लेयर ऑफ़ दा मैच का अवार्ड

दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने शनिवार को यहां फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के मैच में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए किंग्स इलेवन पंजाब को पांच विकेट से मात दी। श्रेयस अय्यर को मिला प्लेयर ऑफ़ दा मैच का अवार्ड।

इस दमदार जीत के बाद तालिका में तीसरे पायदान पर काबिज दिल्ली की टीम के कुल 12 अंक हो गए हैं। वह रन रेट के आधार पर दूसरे स्थान पर मौजूद मुंबई इंडियंस से पीछे है। 

Sat, 20 Apr, 2019 11:59 PM IST

DCvsKXIP: दिल्ली कैपिटल्स ने किंग्स इलेवन पंजाब को 5 विकेट से हराया, ये 2 खिलाड़ी बने जीत के हीरो

कप्तान श्रेयस अय्यर औऱ शिखर धवन के अर्धशतकों के दम पर दिल्ली कैपिटल्स ने फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में खेले गए आईपीएल के 37वें मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब की टीम को 5 विकेट से हरा दिया। पंजाब के 163 रनों के जवाब में दिल्ली ने ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 166 रन बनाकर जीत हासिल कर ली।

Sat, 20 Apr, 2019 11:22 PM IST

RECORD: शिखर धवन ने बनाया अनोखा रिकॉर्ड, आईपीएल में ऐसा करने वाले पहले क्रिकेटर बने

शिखर धवन ने 41 गेंदों में 7 चौकों और 1 छक्के की मदद से 56 रन की पारी खेली। इसके साथ ही उन्होंने आईपीएल में अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। धवन ने आई पीएल में 500 चौके पूरे कर लिए हैं, वो ऐसा कारनामा करने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं। 

Sat, 20 Apr, 2019 10:11 PM IST

DCvsKXIP: क्रिस गेल के दम पर किंग्स XI पंजाब ने दिल्ली को दिया 164 रनों का टारगेट

सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल (69) की ताबड़तोड़ पारी के बाद शानदार वापसी करते हुए दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाजों ने शनिवार को यहां फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में खेले जा रहे इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के मैच में किंग्स इलेवन पंजाब को 163 रनों पर रोक दिया। पंजाब ने निर्धारित 20 ओवर में सात विकेट खोकर मेजबान टीम को जीत के लिए 164 रनों का लक्ष्य दिया। दिल्ली की ओर से संदीप लामिछाने ने तीन जबकि कगिसो रबाडा और अक्षर पटेल ने दो-दो विकेट चटकाए। 

Sat, 20 Apr, 2019 07:40 PM IST

DCvsKXIP: किंग्स XI पंजाब के खिलाफ टॉस जीतकर दिल्ली कैपिटल्स ने चुनी गेंदबाजी

दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर ने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में खेले जा रहे आईपीए के 37वें मुकाबले में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। 

Sat, 20 Apr, 2019 02:28 PM IST

पंजाब के किंग्स के खिलाफ इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतर सकती है दिल्ली,दो बदलाव संभव

कोटला की धीमी पिच पर मेजबान दिल्ली की टीम ने ही पिछले मैचों में संघर्ष किया है। इस मुकाबले में ऑलराउंडर क्रिस मौरिस या कीमो पॉल की जगह युवा स्पिनर संदीप लामिछाने को मौका मिल सकता है। वहीं कोटला की पिच पर बल्लेबाजी करने में विफल रहने वाले कॉलिन मुनरो की जगह कॉलिन इनग्राम की टीम मे वापसी हो सकती है। 

संभावित XI: 

शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, श्रेयस अय्यर (कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), कॉलिन इनग्राम, क्रिस मॉरिस, अक्षर पटेल, कगिसो रबाडा, अमित मिश्रा, इशांत शर्मा, संदीप लामिछाने
 

Sat, 20 Apr, 2019 02:20 PM IST

DCvsKXIP: दिल्ली के खिलाफ इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतर सकती है किंग्स इलेवन पंजाब,जानिए

किंग्स XI पंजाब ने इस टूर्नामेंट में अब तक प्लेइंग इलेवन में कई बदलाव किए हैं। लेकिन अब मुजीब उऱ रहमान,मोइसिस हेनरिक्स और वरुण चक्रवर्ती के चोटिल होने के कारण टीम के पास लिमिटेड विकल्प हैं। 

संभावित XI: क्रिस गेल, केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, करुण नायर / निकोलस पूरन, सरफराज खान, मनदीप सिंह, सैम कुरेन, आर अश्विन (कप्तान), एम अश्विन, एंड्रयू टाय, मोहम्मद शमी
 

Sat, 20 Apr, 2019 02:12 PM IST

DCvsKXIP: दिल्ली कैपिटल्स और किंग्स XI पंजाब की टक्कर में कौन पड़ा है किस पर भारी,देखें आंकड़े

दिल्ली कैपिटल्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच अब तक कुल 23 मैच खेले गए हैं। जिसमें पंजाब को 14 औऱ दिल्ली को 9 मैचों मे जीत मिली है। वहीं 2017 से खेले गए पांच मैचों में पंजाब का पलड़ा बहुत भारी रहा है। इस दौरान खेले गए 5 मैचों में पंजाब को 4 और दिल्ली को सिर्फ 1 मैच में जीत मिली है।

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण में आज यहां फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स का सामना किंग्स इलेवन पंजाब से होगा। दिल्ली की टीम मुंबई इंडियंस के खिलाफ मिली 40 रनों की हार के बाद आठ टीमों की तालिका में तीसरे स्थान पर खिसक गई थी। गुरुवार को हुए मैच से पहले वह दूसरे स्थान पर थी। ऐसे में दिल्ली की कोशिश जीत की पटरी पर लौटने के साथ-साथ तालिका में अपना खोया स्थान हासिल करना होगा।