X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

Live Blog: इंग्लैंड-बनाम वेस्टइंडीज, पहला टेस्ट मैच, साउथेम्प्टन

by Saurabh Sharma Jul 08, 2020 • 11:10 AM

Fri, 10 Jul, 2020 11:06 PM IST

ENG vs WI: वेस्टइंडीज पहली पारी में 318 रनों पर हुई ऑलआउट, इन 2 बल्लेबाजों ने ठोके अर्धशतक

इंग्लैंड के खिलाफ साउथेम्पटन में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन वेस्टइंडीज की पहली पारी 318 रनों पर सिमट गई। पहली पारी के आधार पर वेस्टइंडीज ने 114 रनों की बढ़त बनाई। मेजबान इंग्लैंड पहली पारी में सिर्फ 204 रनों पर सिमट गई थी। 

पहली पारी में वेस्टइंडीज के लिए ओपनर क्रैग ब्रैथवेट ने सबसे ज्यादा 65 रन की पारी खेली। इसके अलावा निचले क्रम में शएन डाउरिच ने 61 रन की महत्वपूर्ण पारी खेलकर टीम को अहम बढ़त दिलाई। 

इंग्लैंड के लिए कप्तान बेन स्टोक्स ने सबसे ज्यादा 4 विकेट हासिल किए। इसके अलावा जेम्स एंडरसन ने 3 औऱ डोम बेस ने 2 विकेट चटकाए। मार्क वुड के हिस्से में भी एक विकेट आया।  

Thu, 09 Jul, 2020 09:10 PM IST

ENG vs WI: जेसन होल्डर ने झटके 6 विकेट, इंग्लैंड टीम 204 रनों पर ढेर

 कप्तान जेसन होल्डर (42 रन पर 6 विकेट) की घातक गेंदबाजी के दम पर वेस्टइंडीज ने यहां एजेस बाउल में खेले जा पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन गुरुवार को मेजबान इंग्लैंड को उसकी पहली पारी में 204 रन पर ढेर कर दिया। इंग्लैंड के ऑलआउट होते ही चायकाल की घोषणा कर दी गई। पहले दिन बारिश के कारण अधिकतर समय का खेल धुल जाने के बाद विंडीज के गेंदबाजों ने दूसरे दिन पहले सत्र में इंग्लैंड के बल्लेबाजों को विकेट पर टिकने नहीं दिया। इंग्लैंड ने दूसरे दिन भोजनकाल के बाद पांच विकेट 106 रनों से आगे खेलना शुरू किया और उसकी पूरी टीम 204 रनों पर आलआउट हो गई।
 

Wed, 08 Jul, 2020 06:28 PM IST

WI के खिलाफ पहले टेस्ट में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर चुनी बल्लेबाजी, देखें प्लेइंग इलेवन

इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट में टॉस जीतकर चुनी बल्लेबाजी,देखें प्लेइंग इलेवनइंग्लैंड ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट में टॉस जीतकर चुनी बल्लेबाजी,देखें प्लेइंग इलेवन8 जुलाई,नई दिल्ली। वेस्टइंडीज के खिलाफ साउथेम्प्टन के द एजेस बाउल स्टेडियम में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड के कार्यवाहक कप्तान बेन स्टोक्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। नियमित कप्तान जो रूट अपने दूसरे बच्चे के जन्म के चलते इस मुकाबले का हिस्सा नहीं हैं।

इस मुकाबले के शुरूआत के साथ ही 116 दिन बाद इंटरनेसनल क्रिकेट की वापसी हुई है। कोरोनावायरस महामारी के काऱण पूरी दुनिया में क्रिकेट नहीं खेला जा रहा था। 

वेस्टइंडीज (प्लेइंग इलेवन): जॉन कैंपबेल, क्रैग ब्रैथवेट, शमर ब्रूक्स, शाई होप, रोस्टन चेस, जर्मेन ब्लैकवुड, शेन डाउरिच (विकेटकीपर), जेसन होल्डर (कप्तान), अल्जारी जोसेफ, केमार रोच, शैनन गेब्रियल

इंग्लैंड (प्लेइंग इलेवन): रोरी बर्न्स, डोमिनिक सिबली, जो डेनली, ज़ैक क्रॉली, बेन स्टोक्स (कप्तान), ओली पोप, जोस बटलर (विकेटकीपर), डोमिनिक बेस, जोफ्रा आर्चर, मार्क वुड, जेम्स एंडरसन

Wed, 08 Jul, 2020 02:49 PM IST

Live Blog: पहले टेस्ट में 5 विकेट लेते ही जेम्स एंडरसन इंग्लैंड के लिए बना देंगे विराट रिकॉर्ड

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन के पास वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में एक बड़ा रिकॉर्ड बनाने का मौका होगा। अगर इस मुकाबले में एंडरसन 5 विकेट हासिल कर लेते हैं तो वह वेस्टइंडीज के खिलाफ इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा टेस्ट विकेट लेने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लेंगे। एंडरसन ने अब तक कैरेबियाई टीम के खिलाफ 20 टेस्ट मैचों में 82 विकेट हासिल किए हैं। फिलहाल यह रिकॉर्ड पूर्व तेज गेंदबाज फ्रेड ट्रूमैन के नाम हैं, जिन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए 18 टेस्ट में 86 विकेट चटकाए।  

Wed, 08 Jul, 2020 12:47 PM IST

Live Blog: इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में इस प्लेइंग XI के साथ उतर सकती है वेस्टइंडीज

जरमाइन ब्लैकवुड का इंग्लैंड के खिलाफ रिकॉर्ड शानदार रहा है लेकिन उन्हें प्लेइंग इलेवन में मौका मिलना मुश्किल लग रहा है। वह लंबे समय से लगातार टीम का हिस्सा नहीं रहे हैं। नंबर 4 पर उनकी जगह शमर ब्रूक्स को जगह मिल सकती है। ब्रूक्स ने अफगानिस्तान के खिलाफ अपनी आखिरी पारी में शतक जड़ था। तेज गेंदबाजी विभाग में केमार रोच, शैनन गैब्रियल के साथ युवा अल्जारी जोसेफ को मौका मिल सकता है।

वेस्टइंडीज का संभावित प्लेइंग XI: जॉन कैंपबेल, क्रैग ब्रैथवेट, शाई होप, शमर ब्रूक्स, रोस्टन चेस, जेसन होल्डर, शेन डाउरिच, रहकेम कॉर्नवाल, अल्जारी जोसेफ, केमार रोच, शैनन गैब्रियल 
 

Wed, 08 Jul, 2020 12:15 PM IST

ENG vs WI: वेस्टइडीज के खिलाफ पहले टेस्ट में इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतर सकती है इंग्लैंड

निजी कारणों के चलते जो रूट पहले टेस्ट मैच का हिस्सा नहीं हैं। उनकी जगह बेन स्टोक्स को कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपी गई है। रूट की जगह नंबर 4 पर जैक क्रॉली को मौका मिलना तय है। इंग्लैंड के सामने मुख्य समस्या गेंदबाजी में है कि एंडरसन,ब्रॉड,वोक्स,वुड और आर्चर में से किसे मौका मिले। टीम मैनजमेंट ने पहले ही संकेत दे दिए हैं कि ब्रॉड की जगह वुड को आर्चर औऱ एंडरसन के साथ प्लेइंग इलेवन में जगह मिल सकती है। 7 टेस्ट मैचों में 3 बार पारी में 5 विकेट लेकर वुड ने अपनी दावेदारी मजबूत की है। 

इंग्लैंड की संभावित प्लेइंग इलेवन: रोरी बर्न्स, डोम सिबली, जो डेनली, ज़ैक क्रॉली, बेन स्टोक्स (कप्तान), ओली पोप, जोस बटलर (विकेटकीपर), डॉम बेस, मार्क वुड, जोफ्रा आर्चर, जेम्स एंडरसन


 

कोरोनावायरस महामारी के कारण हुए करीब 4 महीने के ब्रेक के बाद एक बार फिर इंटरनेशनल क्रिकेट की वापसी हो रही है। इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच बुधवार (8 जुलाई) से दोपहर 3.30 बजे तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला शुरू होगा। इस मुकाबले को लेकर दुनियाभर के क्रिकेट फैंस काफी उत्सुक है। इस मुकाबले से जुड़ी अपडेट्स के लिए Cricketnmore.com से जुड़े रहिए।