X close
X close
Indibet

1st Test: ख्वाजा-ग्रीन ने ठोके अर्धशतक,बारिश से प्रभावित दूसरे दिन में श्रीलंका पर ऑस्ट्रेलिया ने बनाई बढ़त

Sri Lanka vs Australia: उस्मान ख्वाजा (71) और कैमरन ग्रीन (77) ने गुरुवार को अर्धशतक बनाकर श्रीलंका के खिलाफ दो मैचों की श्रृंखला के पहले टेस्ट में बारिश से बाधित दूसरे दिन ऑस्ट्रेलिया को शानदार स्थिति में पहुंचा दिया।...

By IANS News July 01, 2022 • 00:04 AM

Sri Lanka vs Australia: उस्मान ख्वाजा (71) और कैमरन ग्रीन (77) ने गुरुवार को अर्धशतक बनाकर श्रीलंका के खिलाफ दो मैचों की श्रृंखला के पहले टेस्ट में बारिश से बाधित दूसरे दिन ऑस्ट्रेलिया को शानदार स्थिति में पहुंचा दिया। दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया 313/8 था, जिसने श्रीलंका पर 101 रनों की बढ़त ले ली, जिसमें पैट कमिंस (26) और नाथन लियोन (8) क्रीज पर नाबाद थे। देखें पूरा स्कोरकार्ड

खेल का पहला सत्र बारिश के कारण धुल गया। गॉल में अत्यधिक हवा की स्थिति ने कार्यवाही में और देरी की क्योंकि खिलाड़ियों ने दूसरे दिन के खेल का पहला सत्र ड्रेसिंग रूम में बिताया।

Trending


स्थानीय समयानुसार 13:45 बजे तक खेलना संभव नहीं था। अधिकांश हिस्सों में पिच ढकी हुई रहने के बावजूद, शुरुआत से ही स्पिनर का दबदबा था। ट्रेविस हेड के स्पिन के खिलाफ खेलने का फैसला उलटा पड़ गया क्योंकि धनंजय डी सिल्वा ने उन्हें जल्दी से पवेलियन भेज दिया।

उस्मान ख्वाजा का शानदार प्रदर्शन जारी रहा और उन्होंने एक और अर्धशतक लगाया। सतह पर स्पिन और उछाल ने बल्लेबाजों को परेशान करना जारी रखा, लेकिन ख्वाजा और कैमरन ग्रीन ने स्कोरबोर्ड को धैर्यपूर्वक आगे बढ़ाया।

जेफरी वांडरसे का पहला टेस्ट विकेट बनने से पहले ख्वाजा एक बड़े स्कोर के लिए तैयार दिख रहे थे, लेकिन उन्हें 71 रनों पर पथुम निसानका ने शॉर्ट लेग के करीब एक शानदार कैच लपका।

इसके बाद, ग्रीन और एलेक्स कैरी 21 रन की बढ़त के साथ ऑस्ट्रेलिया को सुरक्षित चाय तक ले गए।

40 के दशक में अंतिम सत्र में बल्लेबाजी करने उतरे उनमें से केवल एक ही अर्धशतक बनाने में सफल रहे। ग्रीन ने चौका लगाकर अपना अर्धशतक पूरा किया, लेकिन कैरी (45) को मेंडिस ने चलता किया।

ग्रीन और मिशेल स्टार्क ने सातवें विकेट के लिए 37 महत्वपूर्ण रन जोड़े, लेकिन दोनों ही अपना विकेट सस्ते में देकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद कप्तान पैट कमिंस मैदान पर आए और बड़े-बड़े छक्के लगाए, इसके बाद खराब रोशनी के कारण अंपायरों ने दूसरे दिन के खेल को खत्म करने का फैसला लिया।

संक्षिप्त स्कोर : ऑस्ट्रेलिया 313/8 (कैमरन ग्रीन 77, उस्मान ख्वाजा 71, रमेश मेंडिस 4/107) श्रीलंका 212/10 (निरोशन डिकवेला 58, एंजेलो मैथ्यूज 39, नाथन लियोन 5/90, मिशेल स्वेपसन 3/55)।
 

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now