X close
X close
Indibet

Breaking : भारत में होने वाले 2023 वर्ल्ड कप को लेकर आई बड़ी खबर, आईसीसी ने लिया ये बड़ा फैसला

Shubham Sharma
By Shubham Sharma
December 17, 2020 • 16:02 PM View: 841

भारत में होने वाले 2023 वर्ल्ड कप को लेकर एक बड़ी खबर आ रही है। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने 2023 वर्ल्ड  कप को 6 महीने आगे बढा़ने का फैसला किया है। ऐसे में अब फरवरी-मार्च के बजाय ये विश्व कप अक्टूबर-नवंबर के महीने में खेला जाएगा और इसकी मेजबानी भारत करने जा रहा है। आईसीसी ने यह फैसला टीमों की क्वालिफिकेशन प्रक्रिया को ध्यान में रखकर लिया है।

आईसीसी के इस फैसले के बाद अब आईसीसी को वर्ल्ड  कप के क्वालिफायर मुकाबले करवाने के लिए पर्याप्त समय मिल जाएगा, जो कि वर्ल्ड  कप को लेकर अच्छी खबर है। आपको बता दें कि कोरोनावायरस के कारण आईसीसी को वर्ल्ड  कप के कार्यक्रम में बदलाव करने के लिए मजबूर होना पड़ा है।

Trending


2023 के वर्ल्ड  कप को स्थगित करने के निर्णय पर मनू सहानी ने कहा, “टीमों की क्वालिफिकेशन प्रक्रिया को सुदृढ़ बनाने के लिए आईसीसी पुरुष क्रिकेट वर्ल्ड  कप 2023 को अक्टूबर-नवंबर 2023 तक के लिए आगे बढ़ाया गया है। 2023 वर्ल्ड  कप में 6 महीने की देरी के कारण आईसीसी को सभी निर्धारित मैचों का संचालन करने का मौका मिल जाएगा और इससे सभी देशों को इस मेगा इवैंट के लिए क्वालीफाई करने का समान मौका मिलेगा।”

इंडिया टुडे से बातचीत के दौरान मनू सहानी ने कहा, "कोरोनावायरस महामारी के कारण हमने जो मैच गंवाए थे, इस विश्व कप को 6 महीने आगे बढ़ाने के बाद हमें वो मैच दोबारा शैडयूल करने का मौका मिल जाएगा।"


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

 
BP
LivePools