X close
X close
Indibet

IPL 2022: 3 गेंदबाज जो बन सकते हैं मार्क वुड की रिप्लेसमेंट, एक ने PSL में मचाया था धमाल

Lucknow Super Giansts Team: आईपीएल के शुरू होने से पहले लखनऊ की टीम के तेज गेंदबाज़ मार्क वुड कोहनी की चोट के कारण पूरे सीज़न से बाहर हो गए हैं।

By Nishant Rawat March 19, 2022 • 15:39 PM

IPL सीजन 15 का आगाज़ होने में कुछ दिनों का समय बचा है, इस साल टूर्नामेंट की शुरुआत 26 मार्च से होगी। लेकिन इससे पहले आईपीएल की नई नवेली टीम Lucknow Super Giants को बड़ा झटका लग चुका है। LSG ने मेगा ऑक्शन के दौरान इंग्लैंड के तेज गेंदबाज़ Mark Wood को 7.5 करोड़ रुपये की मोटी रकम देकर अपनी टीम के साथ जोड़ा था, लेकिन वेस्टइंडीज के साथ टेस्ट मैच के दौरान मार्क वुड की कोहनी पर चोट लग गई है, जिस वज़ह से अब ये तेज गेंदबाज़ आईपीएल के आगामी सीजन का हिस्सा नहीं बन सकेगा। यही वज़ह है आज इस आर्टिकल के जरिए हम आपको बताएंगे उन तीन गेंदबाज़ों के नाम जिन्हें लखनऊ की फ्रेंचाइज़ी मार्क वुड की जगह अपनी टीम में शामिल कर सकती है।

एंड्रयू टाई (Andrew Tye)

Trending


मार्क वुड के चोटिल होने के बाद अब लखनऊ की टीम एंड्रयू टाई को अपनी टीम में शामिल कर सकती है। मेगा ऑक्शन के दौरान इस ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज़ ने अपना बेस प्राइज़ 1 करोड़ रुपये रखा था, जिसके बावजूद उन्हें कोई भी खरीदार नहीं मिला। बता दें कि टाई टी20 क्रिकेट के स्पेशलिस्ट गेंदबाज़ माने जाते हैं और अपनी वैरिएशन के दम पर किसी भी दिग्गज़ बल्लेबाज़ को फंसाने का हुनर रखते हैं। आईपीएल में टाई के नाम 27 मैचों में 40 विकेट दर्ज हैं। वहीं साल 2018 में उन्होंने 14 मैचों में 24 विकेट चटकाते हुए पर्पल कैच भी जीता था। ऐसे में अब एंड्रयू टाई मार्क वुड के अच्छे विकल्प साबित हो सकते हैं।

डेविड वीजे (David Wiese)

क्रिकेट के गेम में फॉर्म बहुत बड़ी चीज होती है और अगर लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम भी इसी को बेस बनाकर मार्क वुड के रिप्लेसमेंट का चुनाव करती हैं, तो डेविड वीजे सबसे पहली पसंद होने वाले हैं। डेविड वीजे हरफनमौला खिलाड़ी है और उन्होंने हाल ही में पीएसएल में शानदार प्रदर्शन भी किया है। ये खिलाड़ी अपने अनुभव के दम पर टीम की बैटिंग और बॉलिंग दोनों में ही अहम योगदान निभा सकता हैं, ऐसे में वीज़े लखनऊ के लिए आदर्श विकल्प होंगे इसमें कोई शक नहीं है।

ब्लेसिंग मुज़राबनी (Blessing Muzarabani)

जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम का तेज गेंदबाज़ ब्लेसिंग मुज़राबनी ने आईपीएल मेगा ऑक्शन 2022 में अपना बेस प्राइज सिर्फ 50 लाख रुपये रखा था, हालांकि इसके बावजूद उन्हें कोई भी खरीदार नहीं मिला। बता दें कि हाल ही में मुज़राबनी ने पाकिस्तान सुपर लीग की टूर्नामेंट की फाइनलिस्ट मुल्तान सुल्तान्स के लिए 4 मैचों में 5 विकेट चटकाएं थे। वहीं उन्होंने साल 2021 के दौरान 6 मुकाबलों में शिरकत करते हुए 10 बल्लेबाज़ों का शिकार किया था। गौरतलब है कि मुज़राबनी अपने लंबे कद की कारण पिच से अधिक उछाल का फायदा भी लेते हैं, ऐसे में लखनऊ की टीम ब्लेसिंग मुज़राबनी के नाम पर भी जरूर विचार कर सकती है।

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now