X close
X close

IND vs SL ODI: 3 भारतीय खिलाड़ी जिन्हें प्रदर्शन करने के बाद भी नहीं मिलेगा मौका, किए जाएंगे दरकिनार

IND vs SL ODI: भारत और श्रीलंका के बीच टी20 सीरीज के बाद अब तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी। सीरीज का पहला मैच गुवाहाटी में मंगलवार को होगा।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat January 08, 2023 • 15:52 PM

भारत और श्रीलंका के बीच टी20 सीरीज के बाद अब वनडे सीरीज का आगाज होगा। इस सीरीज का पहला मैच मंगलवार (9 जनवरी) को गुवाहाटी में खेला जाएगा। वनडे सीरीज के लिए भारतीय चयनकर्ताओं ने 17 खिलाड़ियों को चुना है, ऐसे में आज हम आपको बताएंगे उन तीन भारतीय खिलाड़ियों के नाम जिन्हें अच्छा प्रदर्शन करने के बाद भी शायद ही वनडे सीरीज में मौका मिले।

शुभमन गिल (Shubman Gill)

Trending


23 वर्षीय शुभमन गिल वनडे फॉर्मेट में अच्छे प्रदर्शन के बावजूद पूरी सीरीज के दौरान सिर्फ बेंच गर्म करते नज़र आ सकते हैं। पिछले साल उन्होंने 12 मैचों में 70.88 की औसत से 638 रन बनाए थे, लेकिन भारत श्रीलंका वनडे सीरीज में विराट कोहली, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, और श्रेयस अय्यर जैसे बड़े नाम शामिल है। इसके अलावा ईशान किशन भी टीम का हिस्सा हैं जिन्होंने हाल ही में दोहरा शतक जड़ा था। ऐसे में गिल के लिए परेशानी बढ़ सकती है।

कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav)

बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज़ कुलदीप यादव को भी वनडे सीरीज में मौका मिलेगा इसके काफी कम चांस हैं। कुलदीप ने वनडे फॉर्मेट में भारत के लिए 73 मैचों में 119 विकेट झटके हैं। हालांकि इसके बावजूद उन्हें हमेशा बैकअप प्लेयर के तौर पर देखा गया। इस सीरीज में अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, और युजवेंद्र चहल भी शामिल हैं, जिस वजह से कुलदीप यादव के चांस प्लेइंग इलेवन में शामिल होने के कम हो जाते हैं।

वाशिंगटन सुंदर (Washington Sundar)

IND vs SL 1st ODI Dream11 Prediction: श्रेयस अय्यर को बनाएं कप्तान, 3 गेंदबाज़ टीम में करें शामिल

23 वर्षीय युवा ऑलराउंडर वाशिंगटन सुंदर के लिए भी प्लेइंग इलेवन में शामिल होना आसान नहीं होगा। दरअसल, इसकी बड़ी वजह हाल ही में अक्षर पटेल का प्रदर्शन रहा है। टी20 सीरीज में अक्षर ने बैट और बॉल दोनों से ही शानदार प्रदर्शन किया, वहीं दूसरी तरफ वनडे सीरीज में हार्दिक पांड्या भी टीम का हिस्सा हैं। यही वजह है वाशिंगटन सुंदर से ऊपर कप्तान रोहित शर्मा अक्षर पटेल को रख सकते हैं।