X close
X close
Indibet

IPL 2022: 3 खिलाड़ी जिन्हें पंजाब किंग्स ने छोड़कर सबसे बड़ी गलती कर दी

आईपीएल 2022 में PBKS की टीम संघर्ष करती नज़र आ रही है, जिसका एक बड़ा कारण मेगा ऑक्शन के दौरान उनका अपने पुराने खिलाड़ियों को इग्नोर करना रहा है।

By Nishant Rawat April 24, 2022 • 11:39 AM View: 1716

आईपीएल 2022 में पंजाब किंग्स की टीम ने अब तक सात मुकाबलें खेले है जिनमें से उन्हें सिर्फ तीन में ही जीत मिल सकी है। मयंक अग्रवाल की कप्तानी वाली PBKS की टीम पॉइंट्स टेबल पर 8वें पायदान पर मौजूद है ऐसे में आज इस आर्टिकल के जरिए हम आपको बताएंगे पंजाब किंग्स के उन तीन पुराने खिलाड़ियों के नाम जिन्हें इस साल यह फ्रेंचाइज़ी काफी मिस कर रही होगी।

केएल राहुल (KL Rahul)

Trending


भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज़ केएल राहुल पिछले साल तक पंजाब किंग्स की अगुवाई कर रहे थे, लेकिन इस साल इस स्टार खिलाड़ी को लखनऊ सुपर जायंट्स ने अपने साथ शामिल कर लिया है। गौरतलब है कि केएल राहुल ने पंजाब किंग्स के कप्तान के तौर पर क्रिकेट पंडितों को ज्यादा प्रभावित भले ही ना किया हो लेकिन एक बल्लेबाज़ के तौर पर वह PBKS के लिए सबसे सफल खिलाड़ी साबित हुए थे।

बता दें कि इस साल पंजाब किंग्स के सलामी बल्लेबाज़ टीम को अच्छी शुरुआत देने में नाकाम नज़र आए हैं, वहीं केएल राहुल ने लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए ओपनिंग करते हुए सात मैचों में लगभग 44 की औसत से 265 रन बनाए हैं। गौरतलब है कि ऑरेज कैप की रेस में भी राहुल तीसरे पायदान पर मौजूद हैं।

एडेन मार्कराम (Aiden Markram)

साउथ अफ्रीका के स्टार बल्लेबाज़ एडेन मार्कराम पिछले साल तक पंजाब किंग्स के खेमे में नज़र आ रहे थे, लेकिन इस साल पंजाब की फ्रेंचाइज़ी ने उन पर मेगा ऑक्शन के दौरान दांव नहीं खेला जिसके बाद अब यह दाएं हाथ का बल्लेबाज़ सनराइजर्स हैदराबाद के मिडिल ऑर्डर को मजबूती देता नज़र आ रहा है।

बता दें कि जहां एक तरफ पंजाब किंग्स का मिडिल ऑर्डर संघर्ष करता दिख रहा है, वहीं एडेन मार्कराम ने एसआरएच के मिडिल ऑर्डर को मजबूती प्रदान की है। इस खिलाड़ी ने अब तक 7 मुकाबलों की 5 इनिंग में बल्लेबाज़ी करते हुए विस्फोटक अंदाज में 190 रन बनाए हैं जिसके दौरान उनका स्ट्राइकरेट 150 का रहा है। यहीं वज़ह है अब पंजाब किंग्स एडेन मार्कराम को काफी मिस कर रही होगी।
  
दीपक हु्ड्डा (Deepak Hooda)

आईपीएल की नई नवेली टीम लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए दीपक हु्ड्डा ने बैटिंग और बॉलिंग दोनों से ही योगदान दिया है। पिछले साल तक दीपक हुड्डा भी पंजाब किंग्स का ही हिस्सा थे, लेकिन इस साल लखनऊ की फ्रेंचाइज़ी ने मेगा ऑक्शन के दौरान उन पर 5.75 करोड़ खर्चते हुए अपनी टीम में शामिल किया।

Also Read: आईपीएल 2022 - स्कोरकार्ड

इस सीज़न दीपक हुड्डा ने अब तक सात मुकाबलों में लखनऊ के मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाज़ी करते हुए 183 रन बनाए है जिसके दौरान उनका स्ट्राइकरेट 130 का रहा है। दीपक हुड्डा लखनऊ के लिए अहम मौकों पर गेंदबाज़ी भी करते नज़र आए है जिसके दौरान उन्हें एक सफलता भी हासिल हुई है। यहीं वज़ह है एक भारतीय हरफनमौला खिलाड़ी को गंवाना पंजाब किंग्स को अब खल रहा होगा।

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now