Advertisement
Advertisement

3 खिलाड़ी जिन्हें रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर IPL 2023 से पहले रिलीज कर सकती है

फाफ डु प्लेसिस की कप्तानी में आरसीबी ने क्वालीफायर तक का सफर तय किया हालांकि वह फाइनल नहीं जीत सकी।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat May 30, 2022 • 18:11 PM
Cricket Image for 3 खिलाड़ी जिन्हें रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर IPL 2023 से पहले रिलीज कर सकती है
Cricket Image for 3 खिलाड़ी जिन्हें रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर IPL 2023 से पहले रिलीज कर सकती है (Image Source: Google)
Advertisement

IPL 2022 में फाफ डु प्लेसिस की कप्तानी में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने क्वालीफायर तक का सफर तय किया और फैंस को शानदार खेल दिखाया। हालांकि इसके बावजूद टीम ट्रॉफी जीतने में नाकाम रही, ऐसे में अब आरसीबी की टीम अगले सीज़न से पहले कुछ बदलाव जरुर करना चाहेगी। आज इस आर्टिकल के जरिए हम आपको बताएंगे उन 3 खिलाड़ियों के नाम जिन्हें आरसीबी आईपीएल 2023 से पहले रिलीज कर सकती है।

सिद्धार्थ कौल (Siddharth Kaul)

Trending


आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में सिद्धार्थ कौल को आरसीबी ने 75 लाख रुपये के बेस प्राइज पर खरीदा था। पिछले साल तक सिद्धार्थ कौल हैदराबाद का हिस्सा थे और उस सीज़न 8 मुकाबलों में सिर्फ 7 विकेट ही चटका सके थे। ये साल भी उनके लिए खास नहीं रहा। 

सिद्धार्थ कौल को आरसीबी ने खरीदा तो सही लेकिन उन्हें मौका नहीं दिया। इस साल कौल को सिर्फ एक मैच में ही खेलने का मौका मिला जिसमें भी वह छाप छोड़ने में नाकाम रहे। सिद्धार्थ ने आरसीबी के लिए एक मैच में 43 रन खर्चते हुए कोई भी सफलता हासिल नहीं की। ऐसे में अब टीम उन्हें रिलीज कर सकती है क्योंकि आरसीबी के बॉलिंग कॉम्बिनेशन में उनकी जगह बनती नज़र नहीं आ रही है।

डेवि़ड विली (David Willey)

इंग्लिश गेंदबाज़ डेविड विली को बैंगलोर ने पूरे 2 करोड़ रुपये में खरीदा था, लेकिन यह एक अच्छा डिसीजन साबित नहीं हुआ। डेविड विली को आरसीबी ने मैक्सवेल की गैर-मौजूदगी में शुरुआती चार मुकाबलों में टीम का हिस्सा बनाया। लेकिन वह कमाल करने में नाकाम रहे हैं।

डेविड विली ने सीजन में 4 मैच खेलकर सिर्फ एक सफलता ही हासिल की हालांकि इस दौरान उनका इकोनॉमी रेट लगभग 6.55 का रहा। गौरतलब है कि मैक्सवेल की वापसी के साथ ही विली के लिए प्लेइंग इलेवन के रास्ते बंद हो गए। ऐसे में अब अगले सीज़न टीम उन्हें बाहर का रास्ता दिखा सकती है।

कर्ण शर्मा (Karn Sharma)

आरसीबी ने कर्ण शर्मा को मेगा ऑक्शन में 50 लाख के बेस प्राइस में खरीदा था। हालांकि उन्हें पूरे सीजन ही आरसीबी की प्लेइंग इलेवन में शामिल होने का एक भी मौका नहीं मिल सका।

गौरतलब है कि कर्ण शर्मा ने अपना आखिरी आईपीएल मुकाबला साल 2020 में खेला था जिसके दौरान उन्हें सीज़न में चेन्नई की तरफ से पांच मुकाबले में शिरकत करने का मौका मिला था। 

Also Read: आईपीएल 2022 - स्कोरकार्ड

इस सीज़न कर्ण शर्मा आरसीबी की प्लेइंग इलेवन में बिल्कुल भी फिट होते नज़र नहीं आए ऐसे में अब टीम कर्ण शर्मा को रिलीज करके कुछ पैसे दूसरे खिलाड़ी के लिए बचाने पर विचार कर सकते हैं।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement