Advertisement
Advertisement

3 खिलाड़ी जिन्हें राजस्थान रॉयल्स IPL 2023 से पहले रिलीज कर सकती है

आईपीएल 2022 में राजस्थान रॉयल्स की टीम काफी शानदार प्रदर्शन करती नज़र आई और उन्होंने फाइनल तक का सफर तय किया।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat June 01, 2022 • 16:03 PM
Cricket Image for 3 खिलाड़ी जिन्हें राजस्थान रॉयल्स IPL 2023 से पहले रिलीज कर सकती है
Cricket Image for 3 खिलाड़ी जिन्हें राजस्थान रॉयल्स IPL 2023 से पहले रिलीज कर सकती है (Image Source: Google)
Advertisement

राजस्थान रॉयल्स की टीम ने संजू सैमसन की कप्तानी में आईपीएल 2022 में फाइनल तक का सफर तय किया हालांकि इसके बाद फाइनल मुकाबले में उन्हें गुजरात टाइटंस से हार का सामना करना पड़ा। आरआर की टीम पूरे सीज़न ही काफी मजबूत नज़र आई, लेकिन कुछ ऐसे खिलाड़ी भी थे जो कि टीम में फिट होते नहीं दिखे हैं। ऐसे में आज हम इस आर्टिकल के जरिए आपको बताएंगे उन 3 खिलाड़ियों के नाम जिन्हें राजस्थान आईपीएल 2023 से पहले बाहर का रास्ता दिखा सकती है।

जिम्मी नीशम (Jimmy Neesham)

Trending


जिम्मी नीशम को राजस्थान ने 1.5 करोड़ रुपय में खरीदा था, लेकिन उन्हें पूरे सीजन ही सिर्फ 2 ही मुकाबलों में खेलना का मौका मिला। इस कीवी ऑल राउंडर ने आरआर के लिए आधे से ज्यादा सीजन सिर्फ बेंच ही गर्म किया। जिसकी बड़ी वज़ह टीम का प्लेइंग कॉम्बिनेशन भी रहा।

बता दें कि जिन मुकाबलों में नीशम को टीम का हिस्सा बनाया गया उनमें भी वह कुछ खास करने में नाकाम रहे। आईपीएल 2022 में नीशम के नाम 2 मैच में 31 रन दर्ज हैं, वही गेंदबाज़ी करते हुए उन्होंने लगभग 10 की इकोनॉमी से रन लुटाए हैं। ऐसे में अब उन्हें टीम से बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है।

डेरेल मिशेल (Daryl Mitchell) 

मेगा ऑक्शन में मिशेल पर आरआर ने 75 लाख खर्चे थे। लेकिन उन्हें भी राजस्थान की प्लेइंग इलेवन में शामिल होने का ज्यादा मौका नहीं मिला। 

मिशेल ने 2 मैच में 75 की खराब स्ट्राइक रेट से सिर्फ 33 रन बनाए। वहीं जब उन्हें गेंदबाज़ी सौंपी गई तब उन्होंने 13.50 की इकोनॉमी से रन लुटा दिए। ऐसे में अब उनके खराब प्रदर्शन के कारण टीम उन्हें बाहर का रास्ता दिखा सकती है।

नवदीप सैनी (Navdeep Saini)

अपनी रफ्तार से कहर बरपाने वाले नवदीप सैनी को मेगा ऑक्शन में 2.6 करोड़ की रकम मिली थी। लेकिन आईपीएल के दौरान वह प्रभाव छोड़ने में बिल्कुल ही नाकाम रहे।

Also Read: स्कोरकार्ड

सीजन में सैनी को 2 मैचों में जलवे बिखेरने का मौका मिला, लेकिन उन्होंने दोनों ही मुकाबलों में काफी ज्यादा रन लुटाए। आईपीएल 2022 में सैनी का इकोनॉमी रेट 12 का रहा है और वह 72 रन खर्च करके सिर्फ 3 विकेट ही हासिल कर सके।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement