X close
X close

3 खिलाड़ी जो टेस्ट में ले सकते हैं Rishabh Pant की जगह, BGT में हो सकते हैं शामिल

ऋषभ पंत चोटिल हैं, जिस वजह से वह आने वाले समय में भारतीय टीम के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat January 13, 2023 • 12:54 PM

भारतीय विकेटकीपर बैटर ऋषभ पंत का हाल ही में कार एक्सीडेंट हुआ था। वह लगभग 6 महीनों तक क्रिकेट से दूर रहेंगें। ऐसे में मैनेजमेंट को उनकी रिप्लेसमेंट खोजनी होगी। आज इस आर्टिकल के जरिए हम आपको बताएंगे उन 3 विकेटकीपर बैटर के नाम जो टेस्ट क्रिकेट में पंत की जगह ले सकते हैं। यह खिलाड़ी BGT यानी बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में भी टीम का हिस्सा बना सकते हैं।

ईशान किशन (Ishan Kishan)

Trending


24 वर्षीय ईशान किशन टेस्ट क्रिकेट में ऋषभ पंत की परफेक्ट रिप्लेसमेंट हो सकते हैं। ईशान, पंत की तरह विस्फोटक बल्लेबाजी करते हैं और बड़े शॉट्स लगाकर गेंदबाज पर दबाव बनाते हैं। किशन विकेटकीपिंग के गुण रखते हैं और हाल ही में उन्होंने वनडे फॉर्मेट में दोहरा शतक भी ठोका था। ऐसे में पंत की जगह ईशान पर विचार किया जा सकता है।

केएस भरत (KS Bharat)

केएस भरत लगातार ही भारतीय टेस्ट टीम के साथ ट्रेवल कर रहे हैं। उन्हें ऋषभ पंत का बैकअप टेस्ट विकेटकीपर माना जाता है। ऐसे में इस बात के काफी ज्यादा चांस है कि केएस भरत पंत की गैर मौजूदगी में टीम का हिस्सा होंगे। केएस भरत ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 85 मैचों में 4627 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका सर्वाधिक स्कोर 308 रनों का रहा।

ऋद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha)

ऋद्धिमान साहा, जी हां 38 वर्षीय साहा लंबे समय से मौके का इंतजार कर रहे थे लेकिन पंत के धमाकेदार प्रदर्शन के कारण उन्हें मौके नहीं मिले। हालांकि अब साहा का इंतजार खत्म हो सकता है।

IPL 2023: 33 साल का खिलाड़ी ले सकता है ऋषभ पंत की जगह, ये हो सकती है Delhi Capitals की बेस्ट XI

साहा एक अनुभवी विकेटकीपर बैटर हैं और उन्होंने कई बार यह साबित किया है। साहा एमएस धोनी के बाद टेस्ट टीम में कीपिंग की जिम्मेदारी संभालते थे। उन्होंने भारत के लिए 40 टेस्ट मैचों में 1353 रन बनाए हैं।