X close
X close

IPL 2023: 4 खिलाड़ी जो सुपरजायंट से बने सुपर किंग्स, CSK को जीता सकते हैं 5वां टाइटल

चेन्न्ई सुपर किंग्स ने आईपीएल मिनी ऑक्शन में इंग्लिश ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को 16.25 करोड़ रुपये में खरीदा।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat January 03, 2023 • 17:35 PM

IPL 2023: आईपीएल ऑक्शन के बाद कई खिलाड़ियों की अदला बदली हो चुकी है, लेकिन आज इस आर्टिकल के जरिए हम आपको बताएंगे उन 4 खिलाड़ियों के नाम जो भूतकाल में राइजिंग पुणे सुपरजायंट का हिस्सा थे और अब आगामी सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते नज़र आएंगे। जी हां, हम बात कर रहे हैं उन खिलाड़ियों की जो साल 2017 में RPS का हिस्सा थे और अब CSK के लिए खेलेंगेे।

एम एस धोनी (MS Dhoni)

Trending


अगर आप सोचते हो चेन्नई सुपर किंग्स के थाला सिर्फ उन्हीं के लिए आईपीएल खेले हैं तो यह बिल्कुल गलत है। दरअसल, CSK पर 2 साल का बैन लगा था, जिसके दौरान माही राइजिंग पुणे सुपरजायंट के लिए खेलते नजर आए थे। हालांकि साल 2018 में CSK की वापसी के संग वह एक बार फिर अपनी पुरानी टीम के साथ जुड़ गए। माही आगामी सीजन में भी चेन्नई के लिए ही खेलेंगे।

दीपक चाहर (Deepak Chahar)

स्विंग किंग दीपक चाहर भी सुपरजायंट से ही सुपर किंग्स में शामिल हुए थे। पुणे की टीम का हिस्सा होने के दौरान दीपक ने अपनी गेंदबाजी से एमएस धोनी को खूब प्रभावित किया था। यही कारण था जिस वजह से CSK की वापसी के साथ ही दीपक चाहर भी सुपर किंग्स का हिस्सा बन गए। साल 2022 के मेगा ऑक्शन में चेन्नई ने चाहर पर 14 करोड़ की बोली लगाई थी जो कि यह साबित करता है कि माही किस हद पर उन पर भरोसा करते हैं।

अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane)

अनुभवी सलामी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे भी चेन्नई सुपर किंग्स के साथ जोड़ चुके हैं और यही वजह है कि वह हमारी लिस्ट का हिस्सा हैं। जी हां, रहाणे भी सुपरजायंट का हिस्सा रह चुके हैं। आईपीएल मिनी ऑक्शन 2023 में CSK ने उन्हें बेस प्राइस 50 लाख में खरीदा। रहाणे टीम को एंकर और बैकअप ओपनर का ऑप्शन देते हैं।

बेन स्टोक्स (Ben Stokes)

Also Read: SA20, 2023 - Squads & Schedule

चेन्नई सुपर किंग्स ने इंग्लिश ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को 16.25 करोड़ रुपये में खरीदा है। जी हां, बेन स्टोक्स भी राइजिंग पुणे सुपरजायंट का हिस्सा रह चुके हैं। साल 2017 में बेन स्टोक्स मोस्ट वैल्युएबल प्लेयर रहे थे। सीजन में स्टोक्स ने 12 मैचों में 316 रन और 12 विकेट चटकाए थे। आगामी सीजन में स्टोक्स CSK के लिए खेलते नज़र आएंगे।