X close
X close

स्मृति मंधाना का खुलासा, 80 फीसदी फिजियो ने मुझे 2017 वर्ल्ड कप के बाहर कर दिया था

By Saurabh Sharma
Sep 17, 2020 • 22:19 PM

भारत की स्टार महिला बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने कहा है कि महिला बिग बैश लीग (डब्ल्यूबीबीएल) में लगी चोट के कारण वह 2017 महिला वर्ल्ड कप से लगभग बाहर हो गई थीं। मंधाना को आस्ट्रेलिया में डब्ल्यूबीबीएल में लिगामेंट में चोट लगी थी और उन्हें इसकी सर्जरी करानी पड़ी थी।

सौरव घोषाल के शो फिनिश लाइन के चौथे एपिसोड में मंधाना ने कहा, "यह काफी मजाकिया था, मैंने गेंदबाजी करते हुए लिगामेंट चोटिल कर लिए थे। डब्ल्यूबीबीएल मैच के दौरान जब मैं गिरी थी तब मुझे पता था कि यह बड़ी चोट है। जब मुझे चोट लगी तब मेरे दिमाग में पहली चीज वर्ल्ड कप आई।"

Also Read: IPL की शुरूआत से पहले बोले RCB के कप्तान विराट कोहली,हमनें मौजूदा परिस्थिति को कबूल कर लिया है

उन्होंने कहा, "80 फीसदी फिजियो ने मुझे वर्ल्ड कप से बाहर बता दिया था लेकिन कुछ फिजियो और एनसीए में ट्रेनर थे जिनको लगा था कि चूंकि मैं एक बल्लेबाज हूं तो मैं ठीक हो जाऊंगी।"

उन्होंने कहा, "मैं भाग्यशाली हूं कि मैं एक बाएं हाथ की बल्लेबाज हूं और मेरा काफी सारा वजन दाएं पैर पर आता है न कि मेरे बाएं पैर पर। इन्हीं सब चीजों ने ट्रेनर्स को भरोसा दिया कि मैं ठीक हो सकती हूं और वर्ल्ड कप खेल सकती हूं।"

2017 वर्ल्ड कप में मंधाना का प्रदर्शन दो हिस्सों में बंट गया। पहले दो मैचों में उन्होंने 196 रन बनाए और बाकी के सात मैचों में सिर्फ 36 रन ही बना पाईं। कुल मिलाकर उन्होंने नौ मैचों में 232 रन बनाए।